बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद हुए कोरोना पॉजिटिव, पीएम मोदी के कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद हुए कोरोना पॉजिटिव, पीएम मोदी के कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

पटना. उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. पीएम मोदी के दौरे के पूर्व उनकी जांच की गई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई. इसमें तारकिशोर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अब तारकिशोर को पीएम मोदी के कार्यक्रम से दूर रखा जाएगा. वे न तो उनके साथ मंच साझा करेंगे और ना ही किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

पीएम मोदी के विधानसभा शताब्दी समारोह के कार्य्रक्रम में कुल 9 लोगों के मंच पर बैठने की व्यवस्था थी. इसमें तारकिशोर का नाम भी शामिल था. लेकिन अब वे मंच पर नहीं होंगे.  प्रधानमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, बिहार के मुख्यमंत्री समेत कुल 9 लोग शताब्दी समापन समारोह के दौरान मंच पर बैठने वाले थे. इसमें राज्यपाल, विपक्ष के नेता, उप मुख्यमंत्री, संसदीय मंत्री  का नाम शामिल था. लेकिन अब तारकिशोर शामिल नहीं होंगे.  कार्यक्रम में विस अध्यक्ष का स्वागत संबोधन, राज्यपाल, मुख्यमंत्री का संबोधन भी होना है. अंत में पीएम मोदी भी संबोधित करेंगे. 

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पटना की ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय द्वारा 4 एसपी और 6 डीएसपी रैंक के अफसरों को भी प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर पटना में प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके अलावा करीब 100 कनीय पुलिस पदाधिकारी भी सुरक्षा के मद्देनजर पटना जिले को दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के अतिरिक्त 1500 जवानों की प्रतिनयुक्ति की गई है। 

विभिन्न स्तरों में होगी सुरक्षा व्यवस्था : प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा को लेकर कई लेयर बनाये गये हैं। क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के साथ ही जगह-जगह नाकेबंदी रहेगी। कारकेड के गुजरने के रास्ते के अलावा विधान मंडल परिसर के ईद-गिर्द सुरक्षाकर्मियों की मजबूत घेराबंदी होगी।

अस्पतालों में अलर्ट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पटना के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी बड़े प्रमुख अस्पतालों में इमरजेंसी, आईसीयू और एंबुलेंस की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। साथ ही सीनियर डॉक्टरों के नेतृत्व में स्टैटिक टीम का भी गठन किया गया है। पटना के सिविल सर्जन डॉ. केके शर्मा ने बताया कि आईजीआईएमएस, पीएमसीएच और आईजीआईसी को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। सभी जगह डॉक्टरों की विशेष टीम और ब्लड को तैयार रखने को कहा गया है। पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर और इमरजेंसी प्रभारी डॉ. अभिजीत सिंह ने बताया कि चार बेडवाले आईसीयू को रिजर्व कर दिया गया है। सभी विभागाध्यक्षों के नेतृत्व में सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी इमरजेंसी में लगाई गई है। ऑपरेशन थियेटर को भी रिजर्व में रखा गया है।  


Suggested News