बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दलाई लामा से की मुलाकात, बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए की अहम बैठक

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दलाई लामा से की मुलाकात, बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए की अहम बैठक

GAYA: बिहार के पर्यटक मंत्री सह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार से दो दिवसीय गया दौरे पर है। उन्होंने गया एयरपोर्ट पहुंचने के बाद बोधगया पहुंचे। वहीं रास्ते में उन्होंने कई लोगों से मुलाकात किया। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने दलाई लामा से भी मुलाकात किया है। साथ ही उन्होंने पर्यटन विभाग के लोगों के साथ अहम बैठक भी की है। 

दरअसल, अपने गया दौरे दौरान डिप्टी सीएम गुरुवार को तिब्बत के बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मुलाकात किया और आशीर्वाद प्राप्त की। इसके बाद विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे। जहां बीटीएमसी के सदस्यों ने उन्हें पवित्र खादा देकर स्वागत किया। इस दौरान तेजस्वी यादव मंदिर के गर्वगृह में भगवान बुद्ध के प्रतिमा का दर्शन किया,मंदिर के मुख्य पुजारी ने विधिवत रूप से मंत्रोचारण कर पूजा अर्चना कराई। 

जिसके बाद बोधगया के सांस्कृतिक केंद्र में टूर ऑपरेटर,और स्टेक होल्डर के साथ बैठक किया गया। इस मौके पर होटल एसोसियेशन और पर्यटन विभाग के लोगों के साथ बैठक किया। बैठक में बोधगया में पर्यटकों की बढ़ावा देने की उद्देश्य से विचार और विमर्श किया गया। साथ ही बोधगया में पर्यटकों की सुविधा पर भी चर्चा की गई। इस मौके पर बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत भी मौजूद थे।

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के दिन शामिल होने को लेकर लालू- नीतीश को मिले न्योता के बाबत पूछे जाने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कुछ मालूम नहीं है। वहीं, इंडिया गठबंधन में चल रहे रस्सा कस्सी के बीच कांग्रेस के 291 सीटों के दावे पर भी उन्होंने कुछ भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। 

Suggested News