बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

AIADMK के NDA का साथ छोड़ने पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, देश में अब एनडीए का कोई मतलब नहीं...

AIADMK के NDA का साथ छोड़ने पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, देश में अब एनडीए का कोई मतलब नहीं...

PATNA: AIADMK ने NDA का साथ छोड़ दिया है। जिससे भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। एक ओर जहां बीजेपी के द्वारा इंडिया गठबंधन के टूटने की बात कही जा रही है। वहीं दूसरी ओर एनडीए गठबंधन  से एआईएडीएमके ने खुद को अलग कर लिया है। AIADMK ने आरोप लगाया है कि भाजपा के नेताओं के द्वारा उनके नेताओं का अपमान किया जा रहा था। जिसके काऱण उन्होंने एनडीए गठबंधन से बाहर होने का निर्णय लिया है। वहीं इस खबर के मिलते ही बिहार के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि इस बार भाजपा का जाना तय है। 

बीजेपी हो रही कमजोर

दरअसल, सोमवार को तेजस्वी यादव पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोला है। AIADMK के एनडीए गठबंधन से बाहर होने पर उन्होंने कहा कि डेवलपमेंट अगर हुआ है तो यह उनलोगों का मसला था। इस पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे, हालांकि तमिलनाडु में देखा जाए तो डीएमके बहुत मजबूत है और कांग्रेस और डीएमके का जो गठबंधन है वह बहुत ही मजबूत है। उन्होंने कहा कि एनडीए से किसी पार्टी का अलग होना कोई नई बात नहीं है। इसके पहले भी एनडीए एयरलाइंस से जदयू बाहर हुई जिससे बिहार में बीजेपी का बड़ा झटका लगा। वहीं शिवसेना और अकाली दल ने भी एनडीए का साथ छोड़ दिया है।

एनडीए का नहीं है कोई मतलब

तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए गठबंधन का अभी कुछ दिन पहले ही बैठक हुआ था लेकिन उस बैठक का कोई परिमाण निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। इन लोगों का कोई एजेंडा नहीं था। केवल प्रधानमंत्री आए प्रवचन दिए और श्रोता लोग सुन लिए। एनडीए का अब कोई मतलब नहीं रह गया है। वहां एक तानाशाह बैठे और दो व्यक्ति जो है देश चला रहे हैं। इस पर काम चल रहा है। 

सीएम की छवि को धूमिल कर रहे विपक्ष

वहीं इंडिया गठबंधन की सराहना करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि, हम लोग तो एकजुट हुए हैं और बिहार में हम लोगों ने सबसे पहले नीतीश कुमार हमलोगों के साथ गठबंधन बनाए। फिर हम लोगों ने तय किया की देशभर में यह काम करना है और हम सफल भी हुए हैं। मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर स्पष्ट किया है लेकिन आप जानते हैं कि बीजेपी के कुछ लोग सीएम की छवि को धूमिल करना चाहते हैं। इसलिए बीजेपी में शामिल होने की बात को कर रहे हैं, लेकिन हम लोग इकट्ठा हैं और इस बार भाजपा को देश की सत्ता से बाहर कर के रहेंगे। वहीं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जंयती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि वह एक राजकीय समारोह है। राजकीय समारोह में जाना प्रोटोकॉल है। हम लोगों को जाना पड़ता है। 

Suggested News