बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

18 घंटे से ज्यादा समय से पोल पर चढ़ा विक्षिप्त, इलाके में बिजली सप्लाई करवाया ठप, यह कर रहा है डिमांड

18 घंटे से ज्यादा समय से पोल पर चढ़ा विक्षिप्त, इलाके में बिजली सप्लाई करवाया ठप, यह कर रहा है डिमांड

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर के सदर थाना क्षेत्र स्थित बारमतपुर में 1.32 लाख बिजली के ट्रांसमिशन टावर पर एक युवक पिछले 18 घंटे से चढ़ा हुआ है। पुलिस, बिजली विभाग और फायर ब्रिगेड की तमाम कोशिशों के बावजूद वह उतर नहीं रहा है। बार-बार ऊपर से मोबाइल और मिठाई की मांग कर रहा है । लोग उसे मिठाई और मोबाइल भी दे रहे हैं। लेकिन, वह फिर भी नहीं उतर रहा है। ऊपर बैठकर वह आराम से इधर-उधर कर रहा है। उसे गिरने का भी डर नहीं है। एहतियातन बिजली की आपूर्ति बाधित कर दी गई है। देर रात तक उसे उतारने की कोशिश की गई। लेकिन, वह नहीं उतरा। इसके बाद टीम उसे उसी हालत में छोड़कर चली गई। अभी सुबह से फिर उसे उतारने का प्रयास किया जा रहा है। इस भीषण ठंड में भी  बिना स्वेटर और कम्बल के टावर पर चढ़ा हुआ है।

स्थानीय लोगों की सूचना के मुताबिक वह विक्षिप्त सुबह टावर पर से उतरा था, लेकिन फिर चढ़ गया 

स्थानीय ग्रामीण राजेश ने बताया कि आज सुबह चार बजे वह उतरा था। जैसे ही कुछ लोग उसे पकड़ने गए। वह फिर से ऊपर चढ़ गया। थानेदार सत्येंद्र मिश्रा ने बताया कि उसे उतारने की कोशिश जारी है। आसपास के लोगों से उसके बारे में पूछताछ की गई तो बताया गया कि वह मानसिक रूप से बीमार है । इसलिए ऐसी हरकत कर रहा है । स्थानीय भगवान राय ने बताया कि युवक बारमतपुत का ही रहने वाला है। पहले भी कई बार इसी तरह ऊंचे जगह पर चढ़ चुका है।

पत्थर मारने पर भी नहीं उतरा

ग्रामीणों ने भी उसे उतारने के लिए हर सम्भव प्रयास किया। पत्थर तक फेंका गया। बावजूद वह नहीं उतरा। टावर के बिल्कुल बीच में जाकर छिप गया। जिससे उसे पत्थर नहीं लगता था। थक हारकर सभी ने उसे उसी हालत में छोड़ दिया।

4 साल पहले भी चढ़ा था एक विक्षिप्त

4 साल पूर्व भी एक विक्षिप्त कफेन पावर ग्रिड से गुजरने वाले लाइन के टावर पर चढ़ गया था। जिसे लेकर खूब हंगामा हुआ था । वह व्यक्ति शराब चालू कराने की मांग कर रहा था। उसे 5 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद उतारा गया । आज सुबह टाउन डीएसपी मुज़फ़्फ़रपुर अभी अभी बारमतपुर पहुचे है और विक्षिप्त को नीचे उतारने का भागीरथी प्रयास जारी है


Suggested News