DGP गुप्तेश्वर पांडेय का ऐलान, पटना में लागू हो सकता है पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम

DGP गुप्तेश्वर पांडेय का ऐलान, पटना में लागू हो सकता है पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम

पटना : बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में आयोजित कार्यक्रम में बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राजधानी पटना में पुलिस कमिश्नरेट की व्यवस्था लागू हो सकती है. हम राज्य सरकार से पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था का आग्रह करेंगे. 

बड़े शहरों में पुलिस की व्यवस्था इसी तर्ज पर है. यदि राजधानी पटना में भी कमिश्नरेट व्यवस्था लागू होती है तो पटना पुलिस के मुखिया पुलिस आयुक्त होंगे. दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों के तर्ज पर पटना में भी पुलिसिंग की व्यवस्था की जाएगी. इस बैठक में एडीजी सीआईडी, एडीजी हेड क्वार्टर एडीजी स्पेशल ब्रांच, डीआईजी पटना भी मौजूद थे. 

इस कार्यक्रम के दौरान कारोबारियों ने सुरक्षा का मसला भी उठाया. जिसपर DGP ने कहा कि कारोबारियों की अब डरने की जरुरत नहीं है. कोई यदि घमकी देता है तो कारोबारी पुलिस से इसकी शिकायत करें या सीधे हमसे भी संपर्क कर सकते हैं. पुलिस अफसर यदि कार्रवाई करने में शिथिलता बरतते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी. अपनी सुरक्षा के लिए कारोबारियों ने जब हथियार लेने की बात बात कही तब DGP ने कहा कि इसके लिए हथियार चलाना भी आना चाहिए. कारोबारी चाहे तो पुलिस उन्हें इसका प्रशिक्षण देने को तैयार है. 

Find Us on Facebook

Trending News