बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धनकुबेर DTO रजनीश लाल 'वजीर' के रिश्तेदार, निगरानी रेड के बाद हड़कंप, छापेमारी में मिले हैं 50 लाख रू

धनकुबेर DTO रजनीश लाल 'वजीर' के रिश्तेदार, निगरानी रेड के बाद हड़कंप, छापेमारी में मिले हैं 50 लाख रू

PATNA : मुजफ्फरपुर- छपरा के जिला परिवहन पदाधिकारी के आवास पर आज निगरानी ब्यूरो की छापेमारी हुई। निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में  छपरा डीटीओ रजनीश लाल के पटना आवास,मुजफ्फपुर आवास पर छापेमारी की है। पटना के कंकड़बाग स्थित आवास से निगरानी विभाग ने तकरीबन 50 लाख रुपए कैश सहित बड़ी मात्रा में सोने चांदी के बिस्किट भी बरामद किया है। निगरानी ब्यूरो ने डीटीओ रजनीश लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति 23/21 दर्ज कर छापेमारी शुरू की। छापेमारी में पांच-पांच सौ की करीब 100 गड्डी बरामद किया गया है। पटना के कंकड़बाग स्थित सुमन कश्यप अपार्टमेंट व आशा डबल डायमंड अपार्टमेंट में निगरानी ब्यूरो ने छापेमारी की। डीटीओ रजनीश लाल के दोनों फ्लैट से नोटों की गड्डी बरामद की गई है। इधर डीटीओ रजनीश लाल को लेकर नई खबर निकल कर सामने आई है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया है कि डीटीओ रजनीश लाल एक माननीय जो 'वजीर' हैं उनके संबंधी हैं। 


डीटीओ रजनीश लाल के बारे में तरह-तरह की चर्चा

छपरा-मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल का पैतृक जिला गोपालगंज है। वे प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। ये एक माननीय जो 'वजीर' हैं उनके मौसेरे भाई बताये जाते हैं। जानकारी के अनुसार रजनीश लाल के मौसेरे भाई पहली पारी से निवृत होने के बाद दूसरी पारी खेल रहे हैं यानी पहली दफे माननीय बने हैं। आज निगरानी विभाग की रेड के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि इतने ताकतवर अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई से प्रशासनिक महकमे खासकर परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया है।     

निगरानी ब्यूरो की छापेमारी

नोटों का बंडल मिलने के बाद स्टेट बैंक से पैसे गिननेवाली मशीन को मंगाई गई। इसके बाद नोटों की गिनती की गई। वहीं डीटीओ के आवास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया है, जिसके लाइसेंस की जानकारी मांगी जा रही है। वहीं 3 बैंक लॉकर भी मिला है। वहीं पटना में के कंकडबाग में दो फ्लैट व अन्य कागजात मिले हैं। निगरानी ब्यूरो की जांच जारी है। बता दें रजनीश लाल मुजफ्फरपुर के साथ-साथ छपरा डीटीओ की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

9 मार्च को परिवहन विभाग ने छपरा डीटीओ का दिया था चार्ज

बता दें, परिवहन विभाग ने 9 मार्च 2021 को मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल को छपरा डीटीओ का चार्ज दिया था। तब से वे छपरा जिले का भी काम देख रहे हैं। बताया जाता है कि परिवहन विभाग ने छपरा के आसपास के जिलों को छोड़ मुजफ्फरपुर के डीटीओ को चार्ज देने पर चरह-तरह की चर्चा भी शुरू हुई थी। परिवहन विभाग के 9 मार्च 2021 की अधिसूचना में बताया गया है कि सिवान के जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह जो सारण के अतिरिक्त प्रभार में थे उनका स्थानांतरण अपर समाहर्ता बांका के पद पर हो गया है . इस वजह से सारण जिला परिवहन पदाधिकारी का पद रिक्त हो गया है. इस आलोक में रजनीश लाल जिला परिवहन पदाधिकारी मुजफ्फरपुर को अपने कार्यों की अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी सारण के कार्यों का निष्पादन के लिए प्राधिकृत किया जाता है.

Suggested News