'धनकुबेर' आईएएस पूजा सिंघल गिरफ्तार, दो दिनों की पूछताछ के बाद प्रवर्त्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई

'धनकुबेर' आईएएस पूजा सिंघल गिरफ्तार, दो दिनों की पूछताछ के बाद प्रवर्त्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई

रांची. करोड़ों रुपए की अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी झारखंड कैडर की आईएएस पूजा सिंघल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पूजा से लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ की और शाम करीब साढ़े पांच उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पूजा इस समय झारखंड के खनन विभाग में सचिव के पद पर हैं. 

इसके पूर्व बुधवार सुबह IAS पूजा सिंघल फिर से  ईडी ऑफिस पहुंची हैं. जहां ईडी ऑफिस में पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा से पूछताछ की गई. इडी ने मंगलवार को उनसे उनकी आमदनी के स्रोतों, मनरेगा घोटाले में उनकी भूमिका और उनके बैंक खाते में जमा नकद राशि से संबंधित सवाल पूछे थे.


पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के अलावा सीए सुमन कुमार से तीसरे दिन भी पूछताछ की गई. पूजा सिंघल व अभिषेक झा को बुधवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. पूजा सिंघल अपने पति अभिषेक झा के साथ मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे इडी कार्यालय पहुंचीं थी. जहां नौ घंटे तक दोनों से पूछताछ की गई थी. देर शाम आठ बजे दोनों को छोड़ दिया गया था.

वहीं, पूजा सिंघल के करीबी अभिजीत सेन के ठिकाने पर भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक कारोबारी अभिजीत सेन के कोलकाता स्थित आवास पर छापेमारी की जा रही है. गौरतलब है कि इससे पहले सात मई को ईडी ने वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल व उनसे जुड़े व्यक्तियों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी. ये ठिकाने झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर व दिल्ली एनसीआर में थे.जहां से 19.31 करोड़ रुपये और 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे


Find Us on Facebook

Trending News