बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धनतेरस आज, बाजारों में बढ़ी चहल पहल, सोने-चांदी के आभूषणों की जबरदस्त मांग

धनतेरस आज, बाजारों में बढ़ी चहल पहल, सोने-चांदी के आभूषणों की जबरदस्त मांग

मुंगेर धनतेरस को लेकर बाजार में चहल-पहल बढ़नी शुरु हो गई है. धनतेरस के लिए सर्राफा बाजार के साथ साथ बर्तन , बाइक और इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें भी सज चुका है. ज्वैलर्स की दुकानों पर चांदी और सोने के सिक्के सहित गणेश-लक्ष्मी जी की मूर्तियाें की मांग बढ़ रही है.बाजार में सोने की कीमतों में उछाल आया है लेकिन खरीदार उस कीमत को तरजीह देने को तैयार नहीं हैं. धनतेरस का शुभ समय आने से पहले भीड़ से बचने के लिए खरीदार दुकानों पर पहुंचने लगे हैं.   

दिवाली के लिए ज्वैलरी शोरूम से सोने व चांदी के सिक्के और चांदी की गणेश-लक्ष्मी जी की मूर्ति की खरीदारी की जाती है. कुछ लोग पहले ही अपने पसंदीदा  इसके अलावा धनतेरस पर ले जाने के लिए भी ज्वैलरी पसंद कर रहे हैं. सोना के दाम मेंतेजी है पर इस बार उम्मीद है की ज्वैलरी की बिक्री अच्छा रहेगा.धनतेरस के मौके पर बर्तन खरीदने की परंपरा है. जिसे देखते हुए बर्तन विक्रेता अपनी अंतिम स्तर की तैयारी में लगे हुए हैं. बर्तनों की दुकानें भी तांबा, पीतल के छोटे-बड़े कलश से सजी हैं. 

इलेक्ट्रानिक सामानों की दुकान भी सज गई है जहां भी दुकानदार है अब धनतेरस के दिन ग्राहकों का इंतजार करने में लगे हैं.धनतेरस के मौके पर नए सामग्री खरीदने और गिफ्ट देने की भी परंपरा है. इसलिए इस मौके पर बाजार में काफी भीड़ उमड़ती है. बाजार से लोग अपने आवश्यकता और बजट के मुताबिक खरीददारी करते हैं. शहर में सभी दुकानों में भीड़ है. फाइनेंस कंपनियां भी ऐसे मौके का लाभ उठाने के लिए तैयार है. लोग शुभ मुहुर्त में खरीददारी करना चाहते हैं. इसके लिए अग्रिम बुकिग कर रहे हैं और फाइनान्स के लिए कंपनियों की मदद ले रहे हैं. 

Suggested News