बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में सदर अस्पताल कर्मियों की दिखी तानाशाही, ब्लड बैंक में लगाया ताला, सिविल सर्जन बोले....

नवादा में सदर अस्पताल कर्मियों की दिखी तानाशाही, ब्लड बैंक में लगाया ताला, सिविल सर्जन बोले....

NAWADA: नवादा सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में सोमवार की सुबह से ताला लटका है। जिससे ब्लड की जरूरत वाले मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। हालांकि ब्लड बैंक के अंदर लैब टेक्नीशियन ड्यूटी में तैनात है। जब उनसे पूछा गया कि आज ब्लड बैंक में तलाक क्यों लटका है, तब उनका जवाब मिला कि सिविल सर्जन का आदेश है कि ताला लगा कर रखना है। 

बता दें कि, ब्लड बैंक को 24 घंटे खोल कर रखना होता है, ताकि आपातकालीन स्थिति में गंभीर मरीजों को समय पर ब्लड उपलब्ध कराया जा सके। लेकिन सिविल सर्जन के तानाशाही रवैया के कारण ब्लड बैंक में ताला लटका हुआ है। किसी भी लोगों को आपातकालीन सेवा में अगर ब्लड की जरूरत होती है तो वह ब्लड बैंक के पास पहुंचते हैं और उनसे बाहर में खड़ा करते ही कर्मचारी भी बात करते हैं। उन्हें भी अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। और गेट की बाहरी उनसे पूछताछ की जाती है। और फिर उन्हें जानकारी भी दी जाती है।

सदर अस्पताल में किसी तरह की व्यवस्था शायद कभी आपने देखा होगा लेकिन नवादा की सदर अस्पताल अपनी कुव्यवस्था को लेकर काफी सुर्खियों में रहता है। अब तानाशाह ऐसा है कि आम लोग भी अस्पताल में प्रवेश करने के लिए पहले गेट के बाहर खड़ा रहेंगे और फिर ब्लू वाले को बाहर से चिल्लाएंगे तब वह बाहर आएंगे और फिर पूछताछ करेंगे तभी उनको एंट्री मिल पाएगी। अस्पताल में कितना ब्लड है यह भी लोग नहीं देख पाएंगे। क्योंकि जिस बोर्ड को ब्लड बैंक में लगाया गया है। वह के पहले भी ताला लटका है। 

वहीं इस पूरे मामले पर नवादा की सिविल सर्जन डॉ. रामकुमार प्रसाद ने कहा कि बेवजह लोग एंट्री करके बैठ जाते हैं। इसी वजह से ताला लगा है, ऐसी कोई बात नहीं है। मरीजों को कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन जब उनसे सवाल किया गया कि ऐसा व्यवस्था क्या अस्पताल में होता है तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया।

Suggested News