चंपारण रेंज के डीआईजी ने की बड़ी कार्रवाई, एसपी के रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष को किया निलंबित

चंपारण रेंज के डीआईजी ने की बड़ी कार्रवाई, एसपी के रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष को किया निलंबित

MOTIHARI : चंपारण रेंज के डीआईजी ने बड़ी कार्रवाई की है। डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीन ने मोतिहारी एसपी के रिपोर्ट पर चकिया थानेदार सह इंस्पेक्टर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई किया गया है। वही निलंबन अवधि में इंस्पेक्टर सह चकिया थानेदार धनंजय शर्मा का मुख्यालय पुलिस केंद्र बगहा बनाया गया है।बैंक लूट कांड के आरोपी का इलाज के दौरान अस्पताल से हथकड़ी का रस्सी काटकर भागने मामले में एसपी के रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है।


मोतिहारी एसपी डॉ• कुमार आशीष, द्वारा बैंक लूट के अभियुक्त राजकुमार राय उर्फ नीरज के सदर अस्पताल से इलाज के दौरान हथकड़ी का रस्सी काटकर भाग जाने की घटना के बाद चकिया थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण माँगा गया था। 

थानेदार से प्राप्त स्पष्टीकरण से असहमत होते हुए एसपी द्वारा पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार, थानाध्यक्ष चकिया द्वारा अपने सम्यक कर्तव्यों के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, संदिग्ध आचरण एवं कर्तव्यहीनता बरतने के कारण निलंबन एवं विभागीय कार्यवाही की अनुशंसा डीआईजी, बेतिया को की गई। 

इस आलोक में पुलिस उपमहानिरीक्षक चम्पारण क्षेत्र, बेतिया द्वारा पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार, थानाध्यक्ष चकिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई संस्थित करने का निर्णय लिया गया है। निलंबन अवधि में पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार का मुख्यालय पुलिस केंद्र, बगहा निर्धारित किया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News