नवादा में जप्ती के पांच महीने बाद खोला गया कंटेनर का डिजिटल लॉकर, शराब की बड़ी खेप बरामद

नवादा में जप्ती के पांच महीने बाद खोला गया कंटेनर का डिजिटल लॉकर, शराब की बड़ी खेप बरामद

NAWADA : नवादा के रजौली बिहार-झारखंड की सीमा पर चितरकोली स्थित चेक पोस्ट पर पांच महीने पहले जब्त किए गए कंटेनर से शुक्रवार को शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है। जिलाधिकारी यश पाल मीणा के निर्देश पर कंटेनर के डिजिटल लॉक को तोड़ा गया। जिसके बाद उससे शराब की खेप मिलने पर उत्पाद विभाग के अधिकारी हक्के-बक्के रह गए। कंटेनर से कुल 525 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। बता दें कि 16 मार्च को चेकपोस्ट सेलटैक्स विभाग के अधिकारी ने लावारिस अवस्था में कंटेनर को जब्त कर उत्पाद विभाग के पार्किंग में खड़ा कर दिया था। कंटेनर में डिजिटल लॉक लगा हुआ था। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि डिजिटल लॉक को तुरंत नहीं खोला जा सकता था। गाड़ी नंबर के आधार पर सेल टैक्स विभाग के अधिकारियों ने वाहन मालिक को नोटिस भेजा। लेकिन नोटिस का जवाब नहीं आया। विभागीय अधिकारियों ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सूचित किया। इसके आलोक में डीएम ने कंटेनर का डिजिटल ताला खोलने के लिए टीम का गठन किया। जिसमें सेल टैक्स, उत्पाद विभाग के अधिकारियों के साथ ही रजौली थाना की पुलिस शामिल थी। 

उत्पाद विभाग के अधिकारी ने साफ तौर पर कहा की आगे से अगर कंटेनर जिले के सीमा में आयेंगे तो उसका लॉक खुलवा कर या फिर लॉक तोड़कर पूरी तरह जांच किया जायेगा, तभी सीमा में प्रवेश दिया जाएगा।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News