बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में रेड क्रॉस सोसाइटी के आपसी मतभेद से दिव्यांग हो रहे परेशान, सैकड़ों ट्राई साइकिल हो गए बर्बाद

भागलपुर में रेड क्रॉस सोसाइटी के आपसी मतभेद से दिव्यांग हो रहे परेशान, सैकड़ों ट्राई साइकिल हो गए बर्बाद

BHAGALPUR : इंडियन रेड क्रॉस एक स्वैच्छिक मानवतावादी संगठन है जिसका पूरे देश में 700 से अधिक शाखाओं का नेटवर्क है। यह आपदाओं / आपातकाल के समय लोगों को राहत प्रदान करता है और कमजोर लोगों और समुदायों के स्वास्थ्य और देखभाल को बढ़ावा देता है।  

वही भागलपुर में रेड क्रॉस सोसाइटी के तहत गरीब लोगों को मदद करने को लेकर अनेकों कार्य किया जा रहे जा रहा है। लेकिन वर्तमान समय में भागलपुर में रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों में आपसी मतभेदो के कारण सेवा भाव ठप पड़ चुका है। जहां एक तरफ भागलपुर रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा आपसी मतभेद के कारण सोसाइटी के ऑफिस में ताला लगा हुआ है और गरीब दिव्यांग जनों को दी जाने वाली सुविधाओं से वंचित हो रहे हैं। 

जैसा कि तस्वीरों में साफ तौर से देख सकते हैं कि  दिव्यांग जनों दी जानी वाली ट्राईसाइकिल सैकड़ों की संख्या में सड़ रही है और इसका लाभ दिव्यांग जनों को नहीं मिल पा रहा है। वह इस संबंध में भागलपुर रेड क्रॉस सोसाइटी के वर्तमान अध्यक्ष अशोक जीवराजीका ने बताया कि भागलपुर में रेड क्रॉस सोसाइटी का अपना भवन है जो अनाधिकृत कब्जे में हैं और ना ही सोसाइटी के फाइल संचिका मिल रही है और ना ही बैंक अकाउंट मिल रहा है, जिससे कार्ड करने में काफी दिक्कतें आ रही है। 

उन्होंने बताया कि पूर्व के अध्यक्ष के कार्यकलापों के कारण सोसाइटी के भवन में ताला तटका हुआ है। वही आपको बता दे कि कुछ दिन पूर्व ही भागलपुर जिला अधिकारी के द्वारा रेड क्रॉस सोसाइटी का चुनाव कराया गया था और चुने हुए पदाधिकारी और सदस्य सोसाइटी के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए जिम्मेवारी ली। लेकिन पूर्व के कार्यकलापों के कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News