छपरा में अधिकारियों का डिजिटल सिंग्नेचर बनाकर फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

छपरा में अधिकारियों का डिजिटल सिंग्नेचर बनाकर फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

CHAPRA : छपरा में सरकारी अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर का दुरुपयोग कर बनाए जा रहे फर्जी प्रमाणपत्र का खुलासा हुआ है। बताया जाता है कि एक आधार सुधार केंद्र पर सरकारी अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर आधार सुधार किया जाता था। अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त सेंटर पर छापेमारी कर विभिन्न प्रखंडों के नाम से बनाए गए सैकड़ों फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किया। साथ ही मौके से एक कर्मी को गिरफ्तार किया गया। वहीँ पुलिस ने आधार सेंटर को सील कर। 


मामला छपरा जिले के पानापुर प्रखंड के भगवानपुर बाजार की बताई जाती है। बताया जाता है कि तरैया सीओ अंकु गुप्ता ने पुलिस बल के साथ सोमवार को उक्त सेंटर पर छापेमारी की तो वहां से काफी संख्या में डिजिटल सिग्नेचर के साथ फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किए गए। वही मौके से संचालक बृज किशोर सिंह के पुत्र सौरभ कुमार को भी गिरफ्तार किया है। 

सीओ ने मामले में तरैया थाने में आरोपी संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि सूचना मिल रही थी कि भगवानपुर बाजार स्थित एक आधार कार्ड सुधार सेंटर के संचालक द्वारा गलत तरीके से उनका डिजिटल सिगनेचर बनवा कर विभिन्न प्रखंडों का फर्जी प्रमाण पत्र तैयार किया जा रहा था एवं फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर लोगों का आधार सुधार किया जाता था। साथ ही उनसे मोटी रकम वसूली की जा रही है। 

सूचना के बाद जब उक्त आधार सुधार केंद्र पर छापेमारी की गई तो मौके से आरोपी संचालक तथा काफी संख्या में विभिन्न प्रखंडों का डिजिटल सिग्नेचर के साथ फर्जी सर्टिफिकेट बरामद किया गया। इधर पुलिस मामले में आरोपी आधार संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News