बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हत्या का खुलासाः नशे के लिए रुपए कम पड़े तो बनाई चाचा को लूटने की योजना, विफल होने पर की बेदर्दी से हत्या, अपराधी गिरफ्तार

हत्या का खुलासाः नशे के लिए रुपए कम पड़े तो बनाई चाचा को लूटने की योजना, विफल होने पर की बेदर्दी से हत्या, अपराधी गिरफ्तार

SIWAN: सीवान में बीते दिनों स्वर्ण व्यवसायी की हत्या मामले में एसपी अभिनव कुमार ने खुलासा कर दिया है। स्वर्ण व्यवसायी नवनीत कुमार को अपराधियों ने मैरवा स्थित उसके घर में चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। सीवान SP अभिनव कुमार ने बताया कि मृतक के भतीजा द्वारा लूट की योजना बनाई गई थी। लूट में विफल होने पर अपनी पहचान छुपाने को लेकर तीनों ने मिलकर चाकू से गोद गोद कर हत्या कर दी। जब ये लूट में विफल हुए तो इन्हें कोई पहचाने नहीं जिससे छत पर ले जाकर हत्या कर दी। 

मामले के संबंध में पुलिस ने बताया कि 7 जून को सुबह 8 बजे मैरवा थाना क्षेत्र के लोहार पट्टीनिवासी स्वर्ण व्यवसायी नवनीत कुमार उर्फ गुड्डू को अपराधियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। अपराधियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए मैरवा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने सूचना और सबूतों के आधार पर तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि वह लूटपाट के इरादे से स्वर्ण व्यवसायी के पास आए थे। हालांकि लूट में विफल होने तथा अपनी पहचान छुपाने के उद्देश्य से उन्होंने स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर दी। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल होने वाला चाकू बरामद कर लिया गया है।

अब तक के अनुसंधान में जो बात सामने आई है वह यह है कि मुख्य अपराधी आर्यन मृतक का भतीजा है। वह अपनी दुकान इन के बगल में खोलना चाहता था। पैसों के अभाव में दुकान नहीं खोल सका। एक बात और सामने आई है कि आर्यन नशे का आदी था। नशे के लिए पैसे उपलब्ध नहीं होने के कारण उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही चाचा को लूटने की योजना बनाई और इसे अंजाम भी दिया। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान आर्यन कुमार राजकुमार और निखिल कुमार के रूप में की गई है तीनों सिवान जिले के रहने वाले हैं।

Suggested News