वोट से पहले नोट बांटना पूर्व डिप्टी मेयर को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद पहुंचे पुलिस हिरासत में

वोट से पहले नोट बांटना पूर्व डिप्टी मेयर को पड़ा भारी, वीडियो वायरल होने के बाद पहुंचे पुलिस हिरासत में

GAYA : गया नगर निगम में किसका अधिकार होगा। इसको लेकर आज शहर की जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। लेकिन चुनाव शुरू होने से पहले ही शहर का एक वीडियो इलाके में तेजी से से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शहर के  पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव नजर आ रहे हैं। जो दिन दहाड़े आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए  लोगों को पैसे बांटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो वारयल होने के बाद न सिर्फ डीएम ने पूर्व डिप्टी मयर के खिलाफ न सिर्फ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। बल्कि वोटिंग के 12 घंटे पहले उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि मोहन श्रीवास्तव अपने चहेते मेयर प्रत्याशी के लिए पैसा बांटते दिख रहे हैं। यही नहीं, वे न केवल मोटी रकम बांट रहे हैं बल्कि मतदाताओं को चुनाव चिह्न भी बता रहे हैं। वीडियो में पूर्व डिप्टी मेयर 11 हजार रुपए बांटते देखे और सुने जा रहे हैं। नोट देते हुए वे कहते हैं वोट गड़बड़ मत करना वो मुरारपुर मोहल्ले में डिप्टी मेयर और मेयर प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की बात कह रहे हैं। फिर जेब से रुपए निकालते हैं और बांटना शुरू करते हैं। यह वीडियो आज मंगलवार का ही बताया जा रहा है। 

पूर्व डिप्टी मेयर के वीडियो के साथ एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें गेवाल बीघा मोहल्ले में पार्षद प्रत्याशी तलत परवीन(35) का देवर मंजर मियां (33 वर्ष) पैसा लुटा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि काफी भीड़ जुटी है। ढोल-नगाड़े पर डांस चल रहा है। कुछ देर बाद प्रत्याशी का देवर रुपए निकालता है और लुटाने लगता है। यह वीडियो 26 दिसंबर की शाम का बताया जा रहा है।

बुधवार की सुबह गया में निकाय चुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है।   पैसा बांटने का वीडियो सामने आने के बाद गया डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि मतदाताओं को पैसा देकर प्रलोभन का वीडियो मिला है, जिसके बाद मंगलवार को ही ही प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। डीएम के आदेश के बाद देर शाम को पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बोधगया थाने में उन्हें रखा गया है। इसकी पुष्टि एसएसपी हरप्रीत कौर ने की है।  



Find Us on Facebook

Trending News