मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ी बांटना मुखिया प्रत्याशी को पड़ा महंगा, पुलिस ने साड़ी लदे वाहन सहित एक को किया गिरफ्तार

मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ी बांटना मुखिया प्रत्याशी को पड़ा महंगा, पुलिस ने साड़ी लदे वाहन सहित एक को किया गिरफ्तार

MOTIHARI: बिहार में पंचायत चुनाव जारी है, और साथ ही जारी है वोटर्स को लुभाने का खेल। लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही है, जिसमें मुखिया सहित अन्य पदों के प्रत्याशी जनता को रुपए, शराब, कपड़े सहित कई सामान वितरित कर रहे हैं, ताकि वोट उनक पक्ष में ही गिरे। इसी कड़ी में मोतिहारी में प्रखंड प्रशासन व थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

मामला मोतिहारी जिला के अरेराज प्रखण्ड के पीपरा पंचायत का बताया जा रहा है। पंचायत चुनाव में एक मुखिया प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए साड़ी बांट रहा था। इसी कड़ी में पुलिस ने साड़ी लदी कार को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मुखिया प्रत्याशी सहित दो लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। गोबिंदगंज पुलिस ने एआरओ के आवेदन पर मुखिया प्रत्याशी सहित तीन पर अचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज कर 22 पीस साड़ी सहित गाड़ी को अपने कब्जे में कर लिया है।

अरेराज प्रखण्ड सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने गोबिंदगंज थाना में दिए आवेदन में बताया है कि पीपरा पंचायत के बिंदटोली में शनिवार की देर रात मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिय एक मुखिया प्रत्याशी द्वारा साड़ी का वितरण किया जा रहा था ।मतदाताओं द्वारा इसकी सूचना निर्वाची पदाधिकारी को दी गई ।सूचना पर त्वरित करवाई करते हुए ग्रामीणों के सहयोग से गोबिंदगंज थाना पुलिस व सहायक निर्वाची पदाधिकारी द्वारा कार पर लदी 22 पीस साड़ी सहित एक व्यक्ति को पकड़ा गया ।पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राहुल भरद्वाज के रूप में किया गया ।पकड़ा गया व्यक्ति द्वारा पूछताछ में बताया गया कि साड़ी मुखिया प्रत्याशी अनिल मिश्र व रामनिवास पण्डेय के द्वारा मतदाताओ के बीच वोट अपने पक्ष में करने के लिए किया जा रहा था ।

गोबिंदगंज पुलिस इंस्पेक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि सहायक निर्वाची पदाधिकारी बसंत कुमार के आवेदन पर पीपरा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सहित तीन पर मतदाताओ को अपने पक्ष में लुभाने के लिए साड़ी वितरण कर आदर्श अचार संहिता उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है ।वहीं साड़ी वितरण में प्रयोग की गई गाड़ी व गाड़ी की डिक्की में रखा साड़ी को जब्त कर लिया गया है ।पकड़े गए व्यक्ति के विरुद्ध भी विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News