बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में बालू खनन रोकने गए दारोगा को रौंदने के बाद एक्शन मोड में जिला प्रशासन, डीएम बोले- माफिया पर होगी कार्रवाई

जमुई में बालू खनन रोकने गए दारोगा को रौंदने के बाद एक्शन मोड में जिला प्रशासन, डीएम बोले- माफिया पर होगी कार्रवाई

JAMUI : बीते दिनों जमुई में हुए अवैध बालू लदे ट्रैक्टर से हुई एक पुलिस अधिकारी की मौत के बाद अब जिला प्रशासन एक्शन मोड में है। आज जिला पदाधिकारी जमुई राकेश कुमार और पुलिस अधीक्षक जमुई डॉ० शौर्य सुमन के द्वारा संयुक्त रूप से बताया गया कि प्रारंभ से ही जमुई जिले में बालू के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सख़्त रूख़ अख्तियार किया गया है। 

जिला पदाधिकारी ने कहा कि चूंकि जमुई जिले में अवैध खनन बंद है और पुलिस प्रशासन के द्वारा काफी सख्ती बरती जा रही है जिससे बालू माफिया बौखलाए है। पुलिस अधीक्षक जमुई डा० शौर्य सुमन ने बताया कि पहले कड़ी कार्रवाई की गई है। जिसके अंतर्गत जमुई जिले के झाझा अंचल में एक ट्रक एवं एक टीपर को जप्त किया गया है। बीते रात जमुई जिले के बिहारी कॉलोनी में ब्लू कलर की सोनालिका ट्रैक्टर पकड़ा गया है। इसमें संलग्न व्यक्तियों सुमित कुमार उर्फ छोटू, पिता सिंघेश्वर तांती एवं गौतम रावत पिता वकील रावत, दौलतपुर थाना व जिला जमुई पर कानूनी कार्रवाई की गई है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि जमुई जिले में अवैध बालू के खनन,भंडारण एवं परिवहन को रोकने के लिए चार चेक पोस्ट बनाए गए है। जहां 24 घंटे रोस्टरवार दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। वही अनुमंडल पदाधिकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी जमुई के द्वारा लगातार छापेमारी की जाती है। वही थाना स्तर पर थानाध्यक्ष के द्वारा भी सबंधित क्षेत्रों  में छापेमारी की जाती है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी जमुई और पुलिस अधीक्षक जमुई के द्वारा समय समय पर रात्रि में औचक निरीक्षण भी किया जाता है। जिलाधिकारी ने बताया की अवैध बालू के खनन परिवहन एवम भंडारण को लेकर जमुई जिले में अबतक अवैध बालू खनन, परिवहन एवं भंडारण के मामले में 296 प्राथमिकी, 350 से अधिक चार पहिया वाहनों की जब्ती और पंद्रह करोड़ से अधिक रुपए से अधिक की वसूली जुर्माने के रूप में की गई है।

जिलाधिकारी  के द्वारा बताया गया कि अवैध बालू के खनन परिवहन एवं भंडारण पर अंकुश लगाने हेतु जिला स्तर पर खनन कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। जिसका मोबाइल नंबर 997185 9991 है। जिस पर जमुई जिले के आम जनता फोन के माध्यम से अपना कंप्लेंट दर्ज करवा सकते हैं एवं जिला प्रशासन की मदद कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जमुई जिले बालू के अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण में संलग्न व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसमें संलग्न व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News