कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, पटना जंक्शन पर यात्रियों की हो रही जांच

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, पटना जंक्शन पर यात्रियों की हो रही जांच

PATNA : कोरोना संक्रमण ने विश्व में जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. जिंदगी ज्यों ही पटरी पर रफ्तार पकड़ने लगती है. संक्रमितों के बढ़ते मामले जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा देती है. बीते दो वर्ष की बार करें तो विश्व ने तेजी से टीकाकरण कर इस वैश्विक महामारी पर थोड़ा लगाम लगाने में सफल साबित हुई है. इसके बावजूद देश के कई राज्यो में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की जुगत में सरकार और स्वास्थ्य महकमा लगा हुआ है. 

बात यदि केरल और मुम्बई की करें तो अभी यहां हालात सामान्य है. लेकिन लगातार बढ़ते मामलों ने देशवासियों की चिंता बढ़ा दी है. विशेषज्ञों की माने तो तीसरी लहार के आने की संभावना है और लोगो को भी कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों को बखूबी पालन करने की बात सरकार द्वारा कही जा रही है. दरसअल केरल और महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को लेकर राजधानी पटना में बाहर आने जाने वालों पर सख्त निगरानी रखी जा रही है. 

इसी कड़ी में पटना जंक्शन पर जिला प्रशासन के सह्योज से मेडिकल टीम 24 घंटे आने जाने वाले लोगो की कोरोना जांच करते नजर आ रहे है. हालांकि यहां तैनात स्वास्थ्य जांच कर्मियों ने बताया कि अबतक जांच में लोग निगेटिव ही मिल रहे है. बहरहाल ये राहत की बात है कि पटना जंक्शन पर बाहर से आने जाने वाले लोग में संक्रमण दर न के बराबर है. इस तरह  एक बार मुश्किल बिहार के लोगो की जिंदगी ने रफ्तार की पटरी पर लौटना शुरू किया है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News