सुपौल में जिला प्रशासन की पहल, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को किया पुरस्कृत

सुपौल में जिला प्रशासन की पहल, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को किया पुरस्कृत

SUPAUL : कोरोना टीकाकरण के दूसरे डोज को बढ़ावा देने के लिए टीका लगाओ ईनाम पाओ अभियान के तहत सोमवार को पुरस्कार का वितरण समारोह आयोजित कर चयनित लोगों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल परिसर में चयनित आठ लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने निर्धारित तिथि से सात दिन के अंदर दूसरा डोज लेने पर लेने वालों को लॉटरी के माध्यम से पात्रता को पूरा करने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम एस जेड हसन ने समय पर दूसरा डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि बिना दूसरे डोज के हम पूरी तरह कोविड से प्रतिरक्षित नहीं हो सकते। इस लिए सभी लोगाें को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए दूसरा डोज आवश्य ले।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केयर के मैनेजर रविशंकर सिंह ने कहा कि जो भी विजेता टीका लगाओ ईनाम पाओ अभियान में पुरस्कृत होते हैं। उन्हें अन्य लोगों के बीच वे दूसरे टीकाकरण के प्रेरित करें। लकी ड्रॉ एक एप के जरिए निकाली जाती है। जिसमें पूरी पारदर्शिता भी बरती जाती है। विजेताओं के नाम आने पर उन्हें फोन के माध्यम से सुचित कर पुरे सम्मान के साथ पुरस्कार दिया जाता है। 

उन्होंने बताया की संक्रमण से बचाव के लिए दूसरे डोज का टीका लेने वालों में से पूरे प्रखंड में 10 लोगों का चयन लकी ड्रॉ के आधार पर किया गया था। इसमें दो लोग शामिल नही हो पाये। सुबोध कुमार हेमतंगज, (प्रथम पुरस्कार) अहलिया देवी पिलुवाहा ,पुत्री देवी परसाही ,रेनु देवी बघैली  ,अंसु देवी मचहा ,लक्ष्मण मेहता जदिया , ज्योति कुमार लतौना मिशन, मोहम्मद मसहुब आलम बधैली को सांत्वना पुरस्कार मिला। उन्होंने कहा कि पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आगे एक सप्ताह तक जारी रहेगा। कहा कि सभी पुरस्कृत व्यक्ति टीका लेने से बचे हुए लोगों को प्रेरित करें। इस अवसर पर डाक्टर वीरेन्द्र कुमार, डाक्टर इन्द्र देव यादव, स्वास्थ्य प्रबंधक प्रेमचन्द रंजन, मोहम्मद कैसर अंसारी, प्रदीप कुमार चौधरी, परिवार कल्याण सलाहाकार  इसतयाख अहमद आदि मौजूद थे। 


सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News