बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आकर्षक दीपों से सुसज्जित दीपावली और भजनों के साथ रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का पटना में होगा स्वागत

आकर्षक दीपों से सुसज्जित दीपावली और भजनों के साथ रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का पटना में होगा स्वागत

PATNA : आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर नवनिर्मित भव्य मंदिर में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के ऐतिहासिक क्षण को पटना में भी यादगार और अलौकिक अनुभव की अनुभूति के लिए स्थानीय विधायक नितिन नवीन के नेतृत्व में श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति ने दो दिन के समारोह के रूप में मनाने का निश्चय किया है। 

सर्वप्रथम 20 जनवरी को राजधानी के लगभग 55 पूजा समितियों के बीच सवा लाख दीपों का वितरण अभिनंदन समिति के द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही, पटना के डाकबंगला चौराहे पर बनने वाले स्टेज को अयोध्या के राम मंदिर का प्रारूप बनाया जाएगा, जहां सभी पूजा समितियों के द्वारा राजधानी पटना के विभिन्न इलाको से श्री राम ध्वज यात्रा निकाल कर मुख्य समारोह स्थल पर स्वागत अभिनंदन समिति के द्वारा किया जाएगा। 

मुख्य आयोजन स्थल की ओर आने वाली सभी मुख्य मार्गों पर आकर्षक तोरण द्वार तथा राम ध्वज से सजाया जायेगा। 21 जनवरी से मुख्य समारोह स्थल पर चौबीस घंटे का अष्टजाम का आयोजन किया गया है, जो अगले दिन प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत समाप्त होगा। इसके बाद 22 जनवरी को शाम में भजन संध्या का भी आयोजन किया गया है, जिसके मध्य में मनमोहक आतिशबाजी के साथ राजधानीवासियों के उल्लास और उत्साह को प्रकट करेगी। मुख्य आयोजन स्थल डाकबंगला चौराहे पर श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के द्वारा इक्यावन हज़ार दीपों से सुसज्जित कर दीपावली मनाया जायेगा। 

इस अवसर पर अभिनंदन समिति के संयोजक विधायक नितिन, अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू, संतलाल राय, गोपाल कृष्ण,राजेश जैन, अक्षय कुमार,नितिन अभिषेक, सुजॉय सौरभ, प्रिंस कुमार राजू इत्यादि उपस्थित थे ।

Suggested News