बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव को लेकर गया डीएम ने कई मतदान केन्द्रों का लिजा जायजा, साफ़-सफाई के साथ कई सुविधाएं बहाल करने का दिया निर्देश

लोकसभा चुनाव को लेकर गया डीएम ने कई मतदान केन्द्रों का लिजा जायजा, साफ़-सफाई के साथ कई सुविधाएं बहाल करने का दिया निर्देश

GAYA : लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज शहरी क्षेत्र के मतदान केंद्रों में किये जा रहे तैयारी को लेकर अनेकों मतदान केंद्रों का जायजा लिया गया। इसमें मुख्य रूप से रेलवे कॉलोनी स्थित ATP स्कूल (मतदान केंद्र) का निरीक्षण किया, यहां कुल 02 बूथ हैं। इसके पश्चात RMP स्कूल खरखुरा( मतदान केंद्र) का निरीक्षण किया, यहां कुल 3 बूथ हैं। इसके पश्चात रेलवे लोको मध्य विद्यालय( मतदान केंद्र) का निरीक्षण किया, यहां कुल 4 बूथ हैं। 

ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी ने उपरोक्त सभी बूथों पर साफ सफाई पूरी तरह करवाने का निर्देश नगर निगम के पदाधिकारी को दिया है। टॉयलेट की पूरी साफ सफाई का निर्देश दिया है। लाइट पर्याप्त संख्या में रखने को कहा है। तत्काल अस्थायी बिजली कनेक्शन लेने हेतु प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सदर को निर्देशित किया गया है। बूथों में फर्नीचर की उपलब्धता के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि बगल के विद्यालय से फर्नीचर की आपूर्ति कर ली जाएगी। 

जिला पदाधिकारी ने स्वयं नेटवर्क कनेक्टिविटी की जांच कर बताया की काफी अच्छे तरीके से नेटवर्क कनेक्टिविटी इन सभी बूथों पर उपलब्ध है। जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर को निर्देश दिया कि उपरोक्त सभी बूथों पर पूरी अच्छी तरीके से विधि व्यवस्था संधारित रखना सुनिश्चित करेंगे। रैम्प की भी व्यवस्था सभी बूथों पर रखी गयी है। 

डीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पेयजल की भी पूरी व्यवस्था रखे, साथ ही शेड की भी व्यवस्था रखे। निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी सदर, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News