बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

29 लाख कैश लेने के बाद कम नहीं हुआ लालच : दहेज में नहीं मिली 20 लाख की गाड़ी तो पटना एयरपोर्ट पर पत्नी को छोड़कर भागा युवक, दो दिन बाद है शादी की पहली सालगिरह

29 लाख कैश लेने के बाद कम नहीं हुआ लालच : दहेज में नहीं मिली 20 लाख की गाड़ी तो पटना एयरपोर्ट पर पत्नी को छोड़कर भागा युवक,  दो दिन बाद है शादी की पहली सालगिरह

पटना एयरपोर्ट पर एक युवक पत्नी को अकेला छोड़कर फरार हो गया। बताया गया कि एक साल पहले उनकी शादी हुई थी, जिसके बाद से ही 20 लाख की गाड़ी की डिमांड ससुरालवालों ने शुरू कर दी। पैसे नहीं मिलने पर विवाहिता को प्रताड़ित भी किया जाता था। अब पति और ससुरालवालों के खिलाफ नवविवाहिता ने महिला थाने में केस दर्ज कराया है। मामले में पुलिस ने दहेज के लालची पति को थाने बुलाया है। 

दो दिन बाद शादी की सालगिरह

पीड़िता ने बताया कि 10 मई 2023 को मेरी शादी पिपरा थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रियरंजन कुमार के साथ हुई थी। शादी के समय मेरे पिता ने करीब 55 लाख रुपए खर्च किए। 29 लाख 50 हजार रुपए नकद, 7 लाख रुपए का घरेलू सामान और 8 लाख रुपए का जेवरात दिए थे।

शादी के बाद गाड़ी की डिमांड

पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही पति, सास अनीता देवी और ससुर अविनाश सिंह कहने लगे कि दहेज के तौर पर कुछ नहीं दिया। अपने पिता से 20 लाख की गाड़ी मांग लो। इस पर मैंने कहा कि अभी नहीं दे पाएंगे। इसके बाद मुझे प्रताड़ित करने लगे। मारपीट भी करते थे। यहां तक की खाना-पीना भी बंद कर देते थे।

पीड़िता ने आगे कहा कि मेरे पति बेंगलुरु में जॉब करते हैं। शादी के बाद मुझे भी वहां ले गए थे। वहां भी दहेज में गाड़ी नहीं देने पर छोड़ देने की धमकी और मारपीट करते थे। 3 मार्च को पति ने मेरे पिता को फोन कर कहा कि गाड़ी खरीदकर भेज दीजिए, नहीं तो अपनी बेटी को जीवन भर अपने पास रखिए। मैं इसे नहीं रख सकता।

पटना एयरपोर्ट पर मुझे लाकर छोड़ दिया

गाड़ी नहीं मिलने पर पति ने पत्नी को बेंगलुरु से लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचा और यही छोड़कर भाग गया। जैसे तैसे मैं अपने घर पहुंची। पिताजी कई बार मेरे ससुराल आए, लेकिन उनको कहा जाता था कि हमलोग अपने बेटे की शादी कहीं और कर रहे हैं। आप भी अपनी औकात देखकर शादी कर दीजिए। मेरे ससुर ने पिताजी को घर से निकालकर दरवाजा बंद कर दिया था। इसके बाद महिला थाना में मामला दर्ज कराया है।

महिला के पति को पुलिस ने थाने पर बुलाया

इस संबंध में केस की आईओ कुसुम प्रभा ने बताया कि महिला के पति को थाना बुलाया गया है। पहले दोनों की काउंसिलिंग की जाएगी। फिर उनके मां-बाप की काउंसिलिंग की जाएगी। अगर सब कुछ ठीक नहीं हुआ तो कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। 


Suggested News