मास्क जांच को लेकर खुद सड़क पर उतरे डीएम कुमार रवि, 98 लोगों को किया जुर्माना

मास्क जांच को लेकर खुद सड़क पर उतरे डीएम कुमार रवि, 98 लोगों को किया जुर्माना

patna : कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु जिलाधिकारी कुमार रवि ने आज सघन मास्क चेकिंग का अभियान चलाया। जिलाधिकारी ने खुद स्टेशन गोलंबर एवं आसपास के क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का अभियान चलाकर सड़क से गुजरने वाले लोगों द्वारा फेस कवर / मास्क के अनिवार्य उपयोग की जांच की। 

उन्होंने सड़क से गुजरने वाले वाहनों  में बैठे व्यक्तियों की भी जांच की। स्टेशन एवं उसके निकटवर्ती क्षेत्र के स्थित  दुकानों में कर्मियों एवं उपभोक्ताओं के मास्क संबंधी जांच की गई। जांच के क्रम में कुल 98 व्यक्ति बिना फेसकवर / मास्क के पकड़े गये जिनसे ₹50 के हिसाब से जुर्माना की गई।

डीएम ने दुकानों में भी फेस कवर /मास्क के अनिवार्य प्रयोग की जांच की। जांच के क्रम में पटना स्टेशन स्थित है पटना किराना स्टोर में कर्मियों और उपभोक्ताओं को बिना मास्क का पकड़ा। जिसके बाद जिलाधिकारी ने पटना किराना स्टोर को 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया।


जांच अभियान के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सावधानी ही बचाव है। इसलिए सभी लोग अनिवार्य रूप से फेस कवर /मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने जिलावासियों से संक्रमण की रोकथाम हेतु सजग रहने सावधान रहने एवं मास्क का प्रयोग करने की अपील की।


इस दौरान उनके साथ एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  प्रमोद कुमार सिटी मजिस्ट्रेट  सुधीर कुमार सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News