क्वॉरेंटाइन सेंटर में सांप डंसने से बच्चे की मौत मामले पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, सेंटर प्रभारी को किया सस्पेंड

क्वॉरेंटाइन सेंटर में सांप डंसने से बच्चे की मौत मामले पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, सेंटर प्रभारी को किया सस्पेंड

गया : जिले के मोहनपुर प्रखंड स्थित कंचनपुर उच्च विद्यालय में संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी को जिलाधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। प्रभारी पर डीएम ने यह कार्रवाई बच्चे के सांप डंसने हुई मौत के मामले को लेकर किया है।  

बता दें जिले के मोहनपुर प्रखंड स्थित कंचनपुर निवासी मजदूर मुंबई से अपने गांव लौटा था। गांव लौटने पर उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया। श्रमिक अपने परिवार के साथ वहां पिछले चार दिनों से रह रहा था. 

गुरुवार सुबह तीन बजे क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूर के पांच वर्षीय बच्चे को सांप ने डंस लिया। आनन-फानन में उसे जेपीएन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

डीएम ने बताया ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी जानकारी मिलते ही डीडीसी को इस मामले को देखने को कहा गया। 

उन्होंन   बताया कि ऐसी जानकारी मिली है कि पीड़ित परिवार में से महिला और बच्चे को महिलाओं के लिए बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन वे लोग वहां नहीं गए। वे लोग कंचनपुर में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रहने लगे। 

डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि बुधवार को उस इलाके में तेज बारिश हुई थी। ऐसा लगता है कि पानी के कारण सांप क्वारेंटाइन सेंटर में घुस गया और बच्चे को डंस लिया। इस मामले में क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही । अगर प्रशासनिक स्तर में कोई लापरवाही हुई होगी तो उस पर भी कारवाई की जाएगी। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News