BIHAR NEWS : DMCH में ढाई साल के मासूम बच्चे की हुई मौत, कोरोना से हुआ था संक्रमित

BIHAR NEWS : DMCH में ढाई साल के मासूम बच्चे की हुई मौत, कोरोना से हुआ था संक्रमित

DARBHANGA : रविवार की शाम DMCH में इलाज के क्रम में ढाई साल के बच्चों की मौत कोरोना से हो गई। मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और बच्चे की डेड बॉडी को कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से परिजनों को सौपते हुए एम्बुलेंस से मधुबनी भेज दिया। वही DMCH में इस उम्र में बच्चे की कोरोना से मौत का मामला पहला है। 

बच्चा पोस्ट मेनिनजाइटिस हाइड्रोकैफेलस से था ग्रसित

वही डीएमसी के प्राचार्य के एन मिश्रा ने कहा कि कोरोना से पीड़ित बच्चे को एक साल पहले से मैनेनजाइटिस हुआ था। उसके शरीर मे खून की काफी कमी थी और वह एक साल से गंभीर रूप से बीमार चल रहा था। उसका इलाज पहले दरभंगा के निजी अस्पताल में चल रहा था। वह पोस्ट मेनिनजाइटिस हाइड्रोकैफेलस से ग्रसित था। उसके माथे पर वीपी शंट लगा हुआ था।

पटना में बच्चा निकला था कोरोना पॉजिटिव

जब उसका इलाज यहां के निजी अस्पताल में संभव हो पाया तो उसे न्यूरोलॉजिकल इलाज के लिए उदयन हॉस्पिटल पटना ले जाया गया। जहां न्यूरो सर्जन के द्वारा उसका इलाज किया जा रहा था। इलाज के दौरान ही उसका आर.टी.पी.सी.आर जांच करायी गया था, जिसमे वह पॉजिटिव निकला था। उसकी बीमारी की स्थिति के अनुसार उस बच्चे को एम्स पटना रेफर किया जाना था, लेकिन टेक्निकल भेंडिलेटर पर उसे डीएमसीएच लाया गया।

बच्चे को बचाने का किया गया पूरा प्रयास

वही डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ के. एन मिश्रा ने कहा की यहां पर आने के बाद उसे आईसीयू में रखा गया। जहां उसकी गहन चिकित्सा की गई। चूंकि वह एक साल से गंभीर एवं जटिल बीमारी से ग्रसित था और उसके शरीर में खून की काफी कमी थी। जिसके कारण 30 मई 2021 के सुबह 6 बजे भर्ती किया गया था तथा 30 मई को ही शाम 4:30 बजे उसकी मृत्यु हो गई।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News