बिहार विधानसभा चुनाव को हल्के में न ले, उलटफेर जारी है , कब क्या हो किसने जाना- विद्यापति चंद्रवंशी

बिहार विधानसभा चुनाव को हल्के में न ले, उलटफेर जारी है , कब क्या हो किसने जाना- विद्यापति चंद्रवंशी

PATNA: आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने आज प्रेस वार्ता की। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पार्टी ने प्रथम चरण में 31 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार दिए हैं। जिन विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार खड़ा किया है वह इस प्रकार हैं- बेलहर, बांका, सूर्यगढ़ा, लखीसराय, गया टाउन, बेलागंज, गढ़वा, सुल्तानगंज, धोरैया, चकाई, झाझा, सिकंदरा, हिसुआ, रजौली, गोविंदपुर, सिरदला, तारापुर, जमालपुर, ओबरा, रफीगंज, नवीनगर, औरंगाबाद, कुर्था, अरवल, संदेश, तरारी, काराकाट, नोखा, चैनपुर और रामगढ़।  

पार्टी के प्रत्याशी की बात करें तो  45% अति पिछड़ा, 30% पिछड़ा वर्ग, 10% अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति, 5% महिला एवं 10% सवर्णों को टिकट दिया गया है। एक सीट पर रक्सौल विधानसभा क्षेत्र से उतारा गया है। आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 एक ऐतिहासिक चुनाव होगा क्योंकि एक तो यह चुनाव कोरोनावायरस के दौरान होगा। समय करवट ले रही है।  जेपी आंदोलन के सभी नेता अपने उम्र के हिसाब से राजनीति के अंतिम पड़ाव में आ गए हैं।  

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने यह भी दावा किया कि जितना उलटफेर इस चुनाव में हुआ उतना शायद इससे पहले कभी नहीं हुआ था। क्योंकि राजनीतिक दल जाति को आधार बनाकर चल रही है। आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि जाति के आधार पर वोट नहीं करें। जाति के आधार पर वोट मिलने से पार्टियां यह समझती हैं कि हम विकास करें या ना करें वोट मिल ही जाता है। 

वहीं हाल के बिहार के राजनीतिक घटना क्रम पर निशाना साहते हुए आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने वीआईपी पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के संयुक्त प्रेसवार्ता पर सवाल खड़े किए । उन्होंने कहा कि माननीय उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुकेश सहनी अति पिछड़ों के नेता है, जबकि खुस मुकेश सहनी ने कहा कि मैं निषाद समाज के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहा हूं। इस प्रेस वार्ता के मौके पर मीडिया के कई सवालों के जवाब आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने दिए। पार्टी की तरफ से कई अधिकारी की मौजूदगी में इस प्रेस वार्ता का आय़ोजन किया गया। 

Find Us on Facebook

Trending News