बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर से तुरंत बाहर निकाल दें ये चीज़ें नकारात्मकता रहेगी दूर

घर से तुरंत बाहर निकाल दें ये चीज़ें नकारात्मकता रहेगी दूर

घर का वातावरण सुध रहे और नकारात्म चीज़े दूर रहे तो घर में मौजूद लोगों का जीवन भी खुशहाल रहेगा। ये सकारात्मक माहौल सिर्फ़ सफ़ाई से नहीं होती घर  मौजूद और चीज़ों के कारण भी होती है, जो घर में पॉज़ीटव एनर्ज़ी लाती हैं. घर में पॉज़ीटव एनर्ज़ी बने रहे उसके लिए आपको घर से कुछ चीज़े निकाल देनी होगी।


कचड़े को बाहर निकाले 

जिस कमरे में सोना, खाना, पढ़ना इत्यादी होता है. कोशिश करें की उस कमरे ने किसी भी तरह का गंद ना हो और कचड़ा दूर रहे. क्यूंकि इससे भी आपके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा हावी होती है.

फूल लगाए 

अगर आपके आसपास वातावरण में ताज़गी बनी रहेगी, तो अच्छे-अच्छे ख़्याल आएंगे. नकली ख़ूशबुओं से बेहतर होगा, असली फूलों का सहारा लें और वक़्त पर उसे बदलते भी रहें. फूलो को मुरझा जाना भी अच्छा नहीं माना जाता है.

घर में जाल ना लगने दें 

घर में मकड़ी के जालों का दिखना आलसपन की एक निशानी है, जो नकारत्मकता की ओर आगे बढ़ाती है. इस तरह की नकारत्मकता को घर में न आने दें. और घर को हर महीने साफ करे ताकि कोई जाल नहीं लग पाए.

घर का वास्तु 

जी हां, घर को वस्तुओं को सालों तक एक ही जगह पर मत रखें. नयापन लाने के लिए ज़रूरी है कि उनके स्थान में हेर-फेर भी होती रहे. भारी चीज़ों के साथ ऐसा करना संभव नहीं है लेकिन कम से कम छोटी वस्तुओं तो ज़रूर इधर से ऊधर की जा सकती हैं.

सूर्य की रौशनी 

घर में सीध-सीधे सूर्य की रौशनी का आना ज़रूरी है. सुबह-सुबह खिड़कियों और दरवाज़ों को ज़रूर कुछ देर खोल कर रखें, ताकी रौशनी और ताज़ी हवाएं आएं.


Suggested News