बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिन रात कोरोना मरीजों का इलाज करनेवाले डॉक्टर को लेकर दर दर भटकते रहे परिजन, अस्पताल में नहीं मिला बेड

दिन रात कोरोना मरीजों का इलाज करनेवाले डॉक्टर को लेकर दर दर भटकते रहे परिजन, अस्पताल में नहीं मिला बेड

PATNA : कोरोना काल में जो डॉक्टर मरीजों की इलाज बड़े ही तत्परता के साथ कर रहे हैं. मरीजों की सेवा में दिन रात जुटे हुए हैं. अब वही डॉक्टर जब कोरोना संक्रमित हो रहे तो उन्हें अस्पताल में बेड तक नहीं मिल पा रहा है. कुछ ऐसा ही मामला सारण जिले के महाराजगंज में सामने आया है. जहां महाराजगंज अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सीय पदाधिकारी डॉ राजेश्वर प्रसाद सिन्हा का कोरोना से मौत हो गई. वे खुद सरकारी डॉक्टर थे और लगातार मरीजों की सेवा में जुटे हुए थे. अचानक जब उनकी तबियत बिगड़ी तो उनका कोविड टेस्ट कराया गया. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उनकी तबियत बिगड़ती चली गयी. 

काफी इलाज के बाद कोई सुधार नहीं हुआ तो उन्हें पटना लाया गया. यहां आने के बाद सभी सरकारी अस्पताल के चक्कर काटने के बाद भी उन्हें बेड नहीं मिल सका. इसी बीच उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ डॉक्टर राजेश्वर प्रसाद सिन्हा की मौत हो गई. सिन्हा के बेटे डॉक्टर रविशंकर ने बताया की मेरे घर में ज्यादातर पेशे से डॉक्टर हैं. मैं खुद दिल्ली में सरकारी डॉक्टर हूं. जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ तो घर लौट आया. जब मैं ठीक हुआ तो पापा बीमार पड़ गये. 

मुझे पीड़ा इस बात की हो रही है की सरकारी डॉक्टर होते हुए भी किसी ने उनकी मदद नहीं की. उन्हें मजबूरन निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. जहां डॉक्टरों ने खूब पैसा वसूला. मेरे पापा अब इस दुनिया में नहीं रहे. अपना पूरा जीवन मरीजों की सेवा में लगा दिए. यहां तक की अंतिम क्षण में भी सेवा देते रहे और खुद अलविदा हो गये. मैं सरकार से कहना चाहता हूं की सबसे पहले अस्पतालों की व्यवस्था को ठीक करे नहीं तो लोगों की ऐसे ही जान जाती रहेगी.  निजी अस्पताल जब मनमानी पैसे वसूले तब उनके परिवार वाले इस मामले को लेकर थाने पहुचें और उनके परिजनों ने शिकायत पुलिस से की. फिलहाल उन्हें यही कहा गया है की पहले आप दाह संस्कार कर लें उसके बाद इसकी जाँच की जाएगी क्यों कि कोरोना के कारण मौत हुई है. ऐसे में संक्रमण फैलने का डर है.

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 



Suggested News