बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में मरीजों को बेहतर सुविधा देने की कवायद, पांच डॉक्टरों को दिया गया नियोजन पत्र

जमुई में मरीजों को बेहतर सुविधा देने की कवायद, पांच डॉक्टरों को दिया गया नियोजन पत्र

JAMUI : कोरोना संक्रमित मरीजों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं इलाज उपलब्ध कराने हेतु स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर रविवार को जमुई जिला में संविदा मानदेय के आधार पर पांच चिकित्सकों को नियोजन पत्र दिया गया। जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में डॉक्टर तान्या राज, डॉक्टर रोमाना हसनैन, डॉ मरियम एच फिरदोस, डॉक्टर रानी इंदिरा भारती और डॉ निलेश कुमार को नियोजन पत्र दिया गया। नियोजन पत्र प्रदान करने के बाद इन सभी चिकित्सकों को विभिन्न कोविड सेंटरों में कार्य करने हेतु ड्यूटी भी लगा दी गई।    जिला प्रशासन द्वारा डॉक्टर तान्या राज को डीसीएचसी जमुई के प्रथम तल, डॉक्टर रोमाना हसनैन को डीसीएचसी जमुई के भूतल, डॉ मरियम एच फिरदोस को डीसीएचसी जमुई के द्वितीय तल, डॉक्टर रानी इंदिरा भारती को डीसीएचसी जमुई के रैन बसेरा एवं डॉ निलेश कुमार को  कोविड केयर सेंटर सेंटर महुली गिद्धौर में लगाया गया है।

चिकित्सकों को नियोजन पत्र प्रदान करने के बाद डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जमुई जिले में कोरोना के चेन को तोड़ने को लेकर जमुई जिला प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है और सरकार के हर निर्देशों अक्षरश: पालन किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन, टेस्टिंग एवं ट्रेसिंग पर चौबीस घंटे जिला प्रशासन की नजर है। उन्होंने कहा कि  सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो कोविड-19 (कोरोना) से संबंधित सुझाव एवं शिकायतों को प्राप्त करने हेतु प्रखंड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करना सुनिश्चित करें एवं उसका नंबर जारी करें। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो कंट्रोल रूम में जाकर प्रखंड अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनकी स्वास्थ्य संबंधी स्थिति की जानकारी प्राप्त करें।

डीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है   कि  18 वर्ष से 44 वर्ष के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लेने की प्रक्रिया एवं ऑनलाइन पंजीकरण कराने संबंधी प्रक्रिया की जानकारी देने हेतु एक सप्ताह की कार्य योजना बनाएं। डीएम ने आगे कहा कि प्रखंडों के कोरोना एक्टिव केस में 50 वर्ष से अधिक व्यक्तियों की सूची बनाकर प्रतिदिन के आधार पर उनके स्वास्थ्य संबंधी स्थिति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।  डीएम ने  प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी को लॉकडाउन को और अधिक प्रभावी बनाने, सैनिटाइजेशन कराने एवं लगातार मास्क चेकिंग करने का निर्देश भी दिया।

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News