बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में मिली मृत डॉल्फिन, तस्करी की है आशंका

सीतामढ़ी में मिली मृत डॉल्फिन, तस्करी की है आशंका

सीतामढ़ी: भारत नेपाल सीमावर्ती जिले सीतामढ़ी में डॉल्फिन मछली मिली है। हालांकि डॉल्फिन सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ एनएच 77 के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के भनसपट्टी पुल के नीचे खेत से बरामद की गई है। डॉल्फिन मिलने से जहाँ स्थानीय पुलिस इनकार कर रही है। वही सूत्रों कि माने तो मामला तस्करी से जुड़ा है। जहाँ सीतामढ़ी होते हुए नेपाल के रास्ते विदेशो में उच्य कीमतों में बेची जाती है। माना जाता है कि भारतीय डॉल्फिन कि कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अन्य देश के डॉल्फिन की तुलना में काफी ज्यादा है। बता दे कि विदेशों में भारतीय डॉल्फिन से कई तरह कि दवाएं बनाई जाती है।

बता दे कि सोमवार की दोपहर रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के भनसपट्टी पुल के नीचे खेत से एक मृत डॉल्फिन जैसी मछली मिली है। यह सूचना आसपास के गांव में जंगल मे लगे आग की तरह फैल गई। देखते-देखते काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने डॉल्फिन को छुकर देखा तो वह मृत पड़ी थी। इसके बाद पास में ही गड्ढ़ा खोद कर उसमें दबा दिया गया। इस संबंध में रुन्नीसैदपुर थानाध्यक्ष गोरख राम ने बताया कि ऐसी कोई सूचना नहीं मिला है। आसपास के लोग से जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाड़े में रख फेंकी गई थी डॉल्फिन 

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक पिकअप गाड़ी पुल के पास रुकी। उसी दौरान एक बोड़े को नीचे फेंका गया था। थोड़ी देर बाद लोगों की नजर उस मछली पर पड़ी इसके बाद भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने बताया कि मछली से बदबू आ रही थी। इसी वजह से उसे गाड़ दिया गया।

Suggested News