बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में किसके साठगांठ से चल रहा दर्जनों अवैध चिरान मशीन, लाइसेंसी मिल संचालकों में असंतोष, करेंगे आमरण अनशन

मोतिहारी में किसके साठगांठ से चल रहा दर्जनों अवैध चिरान मशीन, लाइसेंसी मिल संचालकों में असंतोष, करेंगे आमरण अनशन

MOTIHARI. मोतिहारी में अफसर कर्मी के मिलीभगत से जिला में सैकड़ों अवैध चिरान मशीन चल रहा है। लाइसेंसी चिरान मशीन संचालक अवैध चिरान मिल पर करवाई नहीं करने के विरुद्ध आमरण अनशन करेंगे। जिसको लेकर मिल संचालक ने वन विभाग के अधिकारी, क्षेत्रीय वन संरक्षक मुजफ्फरपुर सहित जिले के सभी अधिकारियों को पत्र भेजकर आमरण अनशन पर बैठने की सूचना दिया है ।

दरअसल, मोतिहारी वन विभाग के अवैध आरा मिल के विरुद्ध करवाई नहीं करने से नराज लाइसेंस मिल संचालक अधिकारियों के विरुद्ध आमरण अनशन करने का फैसला लिए है। मिल संचालक संजय अस्थाना, विजय गुप्ता सहित मिल संचालको ने वन संरक्षक सिवान, मोतिहारी डीएम, एसपी, सदर एसडीओ,वन प्रमंडल मोतिहारी सहित पदाधिकारियों को पत्र भेजकर जिला वन विभाग कार्यालय पर  14 अप्रैल से आमरण अनशन करने की चेतावनी दी गयी है।

लाइसेंसी मिल संचालको ने पत्र में लिखा है कि वन विभाग के अधिकारियों कर्मियों के मिलीभगत से जिला में लगभग 450 अवैध मिल का संचालन किया जा रहा है। अवैध मिल संचालन से लाइसेंसी मिल धारक भुखमरी के कगार पर है।वहीं सरकारी राजस्व को बड़ी मात्रा में हानि हो रहा है। 14 अप्रैल के पूर्व अरेराज अनुमंडल में संचालित 53 अवैध मिल के विरुद्ध करवाई नहीं किया गया तो आमरण अनशन करेंगे।

लाइसेंसी मिल संचालको ने पत्र में लिखा है कि 5 वर्षो से लगातार अवैध मिल पर करवाई के लिए पत्राचार किया जा रहा है। लेकिन अधिकारियों के साठ गांठ के कारण करवाई के बदले लगातार अवैध चिरान मिल खुल रहा है। वन संरक्षक के निर्देश पर कुछ दिन पूर्व छह आरा मिल को अधिकारियों द्वारा उखाड़ा गया था।लेकिन कर्मियों के मिलीभगत से फिर से आरा मिल संचालित हो रहा है।


Suggested News