Dr. D Y पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘अभिव्यक्ति’ समारोह धूमधाम से संपन्न

Dr. D Y पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘अभिव्यक्ति’ समारोह धूमधाम से संपन्न

पटना. डॉ. डी. वाई. पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘अभिव्यक्ति’ का आयोजन हुआ। यह समारोह 23 एवं 24 दिसंबर 2022 को बड़े ही धूमधाम से संपन्न हुआ, जो अनेकता में एकता, प्रकृति प्रेम तथा मानवीय मूल्यों पर आधारित था। आयोजन के प्रथम दिन विद्यालय अध्यक्ष प्रेम रंजन कुमार ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष अमरेन्द्र मोहन सिंह, ऋतुराज सिंह, विद्यालय निदेशिका विभा सिंह एवं अभिभावकों का स्वागत प्राचार्या अनिता सिंह ने किया। अपने सन्देश में अध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों का चहुंमुखी विकास होता है। पहले दिन कक्षा एक से पांचवी तक के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसका प्रारंभ स्वागत गान और गणेश वंदना से हुआ। बच्चों द्वारा प्रस्तुत ‘क्रिसमस गीत’, ‘एन्चैंटिंग फ़ॉरेस्ट’, गांधी के जीवन पर आधारित ‘माइम एक्ट’, ‘डिस्को फीवर’ आदि कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण थे, जिसका छात्रों एवं अभिभावकों ने भरपूर आनंद लिया।

दूसरे दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अलोक राज (डीजी, बिहार) थे, जिन्हें पुष्पगुच्छ देकर विद्यालय अध्यक्ष प्रेम रंजन कुमार ने स्वागत किया।मुख्य अतिथि ने अपने सन्देश में कहा कि इस तरह की गतिविधियों से बच्चों का संतुलित मानसिक विकास होता है। दूसरे दिन का सांस्कृतिक कार्यक्रम कक्षा छः से 12वीं तक के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिसका शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ। कार्यक्रम में बाल-कथा पर आधारित नृत्य नाटिका ‘थंबलिना’, सूफ़ी कव्वाली, शास्त्रीय नृत्य कत्थक तथा भरतनाट्यम के संयोजित रूप, विक्रम-बेताल लघु नाटक आदि बच्चों एवं अभिभावकों के बीच आकर्षण के केंद्र रहे।

भारत की सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करते हुए लावणी, राजस्थानी, बंगाली, बिहारी आदि गीत-नृत्य की प्रस्तुति ने उपस्थित हज़ारों दर्शकों का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि ने भी इन कार्यक्रमों की सराहना की तथा छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी सुकल्याण भादुरी, जैक मेहता, तनुश्री, बरनाली साहा, मीतू प्रधान, विवेक कुमार, तथा सभी शिक्षकगण का प्रमुख योगदान रहा।

Find Us on Facebook

Trending News