बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वित्तीय जोखिम के बीच DREAM 11 से एक और व्यक्ति बना करोड़पति, खिले परिजन के चेहरे, कहा- जल्द बनाऊंगा अपना आशियाना

वित्तीय जोखिम के बीच DREAM 11 से एक और व्यक्ति बना करोड़पति, खिले परिजन के चेहरे, कहा- जल्द बनाऊंगा अपना आशियाना

KATIHAR: इन दिनों देश में युवाओं सहित क्रिकेट प्रेमियों पर आईपीएल और वर्ल्ड कप का बुखार छाया हुआ है। देश फिलहाल दो धड़ों में बंट-सा गया है। इनमें से पहले वह लोग हैं, जो क्रिकेट में रुचि रखते हैं। वहीं दूसरे वह लोग हैं जिनको खेल की दुनिया से कोई मतलब नहीं होता। हालांकि यह भी कड़वा सच है कि जैसे ही आईपीएल का सीजन शुरू होता है, सट्टेबाजी का सिलसिला भी समानांतर रूप से चलता रहा है।

सट्टेबाजी और फैंटेसी लीग का है जमाना

आज के वक्त में सट्टेबाजी का ढंग पूरी तरीके से बदल गया है। अब सबकुछ मोबाइल पर ही सेट हो जाता है। वहीं इन सब के बीच कई तरह के फैंटेसी लीग गेम भी शुरू हो गए हैं, जिनमें जनता को मोबाइल पर क्रिकेट टीम बनाकर पैसा कमाने का प्रलोभन दिया जाता है। इनमें DREAM 11, MPL,  सहित कई नाम हैं, जिनके प्रचार हमें आए दिन देखने को मिलते हैं। इसी बीच बात करेंगे कटिहार के एक व्यक्ति की, जिसने सच में फैंटेसी क्रिकेट टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं।

प्लंबर मिस्त्री रातोंरात बने करोड़पति

कटिहार जिले के मनिहारी के छोटे से गांव हसवर के रहने वाले प्लंबर मिस्त्री बबलू मंडल एक करोड़ की राशि जीत कर करोड़पति बन गए हैं। कहां उन्हें एक दिन का 500 रुपए मेहनताना मिलता था। औऱ अब वह रातों-रात मोबाइल ऐप गेम के सहारे करोड़पति बन गए हैं। पहले तो उन्हें इसको लेकर विश्वास ही नहीं हुआ, मगर जब उनके बैंक के खाते में राशि आई तो उनकी और परिजनों की बांछे खिल गई। 

30 लाख रुपए कट गए टैक्स

बबलू मंडल ने बताया कि वह सादा जीवन व्यतीत करने वाले शख्स हैं। उनके पिता किसान हैं, जबकि वह प्लंबिंग मिस्त्री हैं। मेरे हेल्पर ने मुझे सलाह दी और गेम के बारे में समझाया। हालांकि उन्हें इसमें कई बार नुकसान भी झेलना पड़ा मगर कुछ दिन पहले दिल्ली और चेन्नई के मैच वाले दिन उन्होनें जो टीम बनाई थी, वह नंबर 1 रैंक पर पहुंची और उन्हें इनाम के तौर पर करोड़ रुपए मिले। जिसमें से 30 लाख रुपए टैक्स काटने के बाद 70 लाख बैंक के खाते में आ गए हैं।

बड़ी धनराशि से पूरे करेंगे जीवन के अरमान

आगे की योजना के विषय में पूछे जाने पर बबलू मंडल ने बताया कि वह पहले गांव वालों के लिए पूजा और भंडारे का आयोजन करेंगे। जिसके बाद रहने के लिए पक्का मकान बनाएंगे औऱ बच्चों की पढ़ाई में इन रुपयों को लगाएंगे। इसके बाद जिस तरह से आम इंसान के जीवन के कुछ अरमान होते हैं, उनके भी हैं, जिन्हें वह पूरा करना चाहेंगे।

सद्दाम भी बन चुका है करोड़पति

बता दें कि कटिहार जिले में ही अबतक 2 लोग करोड़पति बन चुके हैं। इनमें पहला नाम परदेस में मजदूरी करने वाले सद्दाम हुसैन का आता है। जिसके बाद अब दूसरा व्यक्ति बबलू मंडल बने हैं।

इस मामले पर ऑनलाइन गेम के एक्सपर्ट और सॉफ्टवेयर डेवलपर मिथुन कुमार कहते हैं कि निश्चित तौर पर इस उपलब्धि के लिए सद्दाम हुसैन बधाई के पात्र तो हैं मगर ऐसे गेमों में बहुत सारा जोखिम भी है। ऐसे गेम की जो ऑनलाइन पॉलिसी के कारण आपकी निजिता को भंग करते हुए आपसे जुड़े जानकारी सार्वजनिक कर सकते हैं। इसके अलावा यह गेम जीत से ज्यादा हार के लिए जाना जाता है। 

Suggested News