नकली नोट के धंधे का डीआरआई ने किया भंडाफोड़, दो नाइजीरियन सहित तीन को किया गिरफ्तार

नकली नोट के धंधे का डीआरआई ने किया भंडाफोड़, दो नाइजीरियन सहित तीन को किया गिरफ्तार

PURNEA : पूर्णिया डीआरआई की टीम ने नकली नोट के तस्कर को 1 लाख 96 हजार के नोट के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर मोहम्मद मुमताज पूर्णिया शहर के मधुबनी का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि जब वह सिलीगुड़ी से पूर्णिया बस स्टैंड उतरा. उसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मुमताज के पास से बरामद सभी नकली नोट है. 

सूत्रों के अनुसार यह नोट बांग्लादेश से मालदा होते हुए पूर्णिया जा रहा था. जहां पूर्णिया स्थानीय बाजार में इन नोटों को खपाना था. बताया जाता है कि नकली नोट यहां लाने के बाद आधे कीमत में यह गिरोह अपने लोगों को मुहैया कराता है फिर ग्रामीण क्षेत्रों में यह नोट खपाया जाता है. 

डीआरआई के अधिकारी ने अपना नाम उजागर नही करने के शर्त पर बताया कि इंडोनेशिया के रास्ते जाली नोट बंग्लादेश होते हुए बिहार लाया गया था. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नकली नोट की एक बड़ी खेप लेकर एक तस्कर आ रहा है. इसी सूचना पर छापेमारी कर बस स्टैंड के पास से तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

डीआरआई की टीम ने गिरफ्तार युवक मोहम्मद मुमताज से पूछताछ कर तस्कर युवक को न्यायालय में पेश किया. जिसके बाद उसे केन्द्रीय कारा पूर्णिया भेज दिया गया.

गौरतलब है कि सीमांचल का इलाका तीन देशों और सात राज्यों से जुड़ा हुआ है. इस कारण यहां नकली नोट, नशीले पदार्थों की लगातार तस्करी होने के मामले सामने आते रहते हैं. डीआरआई की टीम ने पूर्णिया मे पहले भी कई बार गांजा और स्मैक के साथ तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News