बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क पर उतरे डीएसपी, वाहनों चालकों में मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर में जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क पर उतरे डीएसपी, वाहनों चालकों में मचा हड़कंप

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर शहरवासियों को जाम की समस्या ने निजात दिलाने के लिए यातायात डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने अब कमर कस ली है। आपको बता दें की ट्रेफिक डीएसपी नीलाभ कृष्ण और मुजफ्फरपुर डीटीओ के नेतृत्व मे आज पूरे दल बल के साथ शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया। इस दौरान सड़को पर वाहन चालक में हड़कंप मच गया। 

जब यातायात डीएसपी ने कमान थामते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान काटे.तो आमजन भी हैरान रहे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस दल बल के साथ यातायात डीएसपी को शहर के सड़कों पर उतरता देख लोगों के बीच हड़कंप मच गया। वहीं कई वाहन चालक अपनी गाड़ी लेकर भागते दिखे। जांच में मुख्य रूप से वाहनों में लगे प्रेशर हॉर्न, गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर के लाइसेंस और गाड़ी के सारे कागजात की चेकिंग शुरू की गई। कई ड्राइवर अपनी गाड़ी को लेकर भागने में सफल हुए। कई गाड़ियों के चालान भी काटे गए। 

मामले में ट्रैफिक डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने बताया कि वरीय अधिकारी के आदेश के आलोक में शहर के अलग-अलग जगह पर वाहन जांच अभियान चलाई गई है। जिसमें गाड़ी के पेपर हेलमेट लाइसेंस परमिट इंश्योरेंस पोल्यूशन सहित सभी कागजों की जांच की गई। उन्होने बताया कि अगर परमिशन से ज्यादा ऑटो पर ऑटो चालक यात्री बैठाए पकड़े गए तो उन पर 200 रूपए पर यात्री फाइन किया जायेगा। वही ट्रैफिक डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने आम जनों से अपील की की आप घर से जब निकलते हैं तो वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग जरूर करें। अपने सारे पेपर अपने साथ लेकर चलें। ताकि आप अपने गंतव्य तक सही से पहुंच सके और अपने और अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित बनाएं रखें।

वहीँ मुंगेर में यातायात थाना की ओर से किला परिसर स्थित अम्बेडकर चौक पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले तथा ट्रीपल लोड बाइक चलाने वाले बाइकर्स से जुर्माना वसूल किया गया। यातायात डीएसपी प्रभात रंजन के नेतृत्व में करीब डेढ़ घंटे तक चले वाहन जांच अभियान में 11 बाइक चालकों से 14 हजार रुपया जुर्माना वसूल किया गया। 

अभियान के दौरान डीएसपी ने सभी बाइक चालकों को सड़क सुरक्षा नियम के अनुरूप बाइक चलाने की हिदायत दी। खासकर बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करने की सलाह दी। इस अवसर पर यातायात थानाध्यक्ष सहित यातायात थाना के सिपाही भी मौजूद थे। वाहन जांच अभियान के दौरान अम्बेडकर चौंक के आस पास बाइक चालकों में हड़कंप की स्थिति मची रही। कई बाइक चालक दूर से ही अभियान में शामिल पुलिस को देखकर बाइक वापस घूमाकर भागते दिखे।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण और मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट 

Suggested News