बिहार के DGP पर गंभीर आरोप लगाने वाले DSP को मिली ये सजा, जानें....

बिहार के DGP पर गंभीर आरोप लगाने वाले DSP को मिली ये सजा, जानें....

PATNA: बिहार के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के खिलाफ अपशब्द और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वाले डीएसपी पर सरकार ने एक्शन लिया है. गृह विभाग ने विभागीय कार्यवाही चलाने के बाद दंड दिया है. सोनपुर के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं वर्तमान में स्पेशल ब्रांच के डीएसपी पंकज कुमार शर्मा को दंड दिया गया है।

गृह विभाग ने डीएसपी पर निंदन एवं दो वेतन वृद्धि संचयी प्रभाव से अवरुद्ध करने का दंड आरोपित किया गया है.डीएसपी पंकज कुमार शर्मा पर आरोप है कि सोनपुर के एसडीपीओ के पद से स्थानांतरण के उपरांत 9 मार्च 2019 को विदाई समारोह में  तत्कालीन डीजीपी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया था .एसडीपीओ के द्वारा इस तरह का बयान देना न केवल अपरिपक्व मानसिकता को दर्शाता है बल्कि गैर जिम्मेदाराना भी है. यह कृत्य अनुशासनहीनता स्वच्छता एवं पुलिस की छवि धूमिल करने जैसी है.

बता दें, स्थानांतरण के समय विदाई समारोह में सोनपुर के तत्कालीन एसडीपीओ ने पत्रकारों से कहा था कि मेरा ट्रांसफर एवं पोस्टिंग सीधे पुलिस महानिदेशक स्तर से हुआ है, वह भी समूह में नहीं बल्कि अकेले ही. मीडिया में खबर आने के बाद गृह विभाग ने शो-कॉज पूछा था। डीएसपी के जवाब से विभाग संतुष्ट नहीं हुआ और विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया। विभागीय कार्यवाही में यह दंड दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News