बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएसपी ने किया दावत-ए-इफ्तार पार्टी की आयोजन, सभी ने मुल्क की शांति सौहार्द,अमन चैन की मांगी दुआएं

डीएसपी ने किया दावत-ए-इफ्तार पार्टी की आयोजन, सभी ने मुल्क की शांति सौहार्द,अमन चैन की मांगी दुआएं

SUPAUL : - माह-ए-रमजन का आधे से ज्यादा रोजा पूरा हो चुका है, वही रोजा इफ्तार का सिलसिला भी रफ्तार पकड़ने लगा है। गुरूवार को जिले के  त्रिवेणीगंज डीएसपी गनपती ठाकुर ने अपने आवास पर दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इफ्तार पार्टी में सैकड़ों की संख्या में रोजेदार सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी व कर्मचारी सहित स्थानीय लोग शरीक हुए। इफ्तार पार्टी में सांप्रदायिक सौहार्द का माहौल देखने को मिला। 

इफ्तार पार्टी में सभी समुदाय के लोगों ने एक साथ बैठकर इफ्तार किया। बगल के मस्जिद में दी गई मगरीब नमाज की अजान सुनकर कतार में बैठे सभी लोगों ने सबसे पहले खजूर खाकर रोजा इफ्तार किया। इसके पूर्व इफ्तार पार्टी में उपस्थित सभी लोगों ने मुल्क की शांति, सौहार्द, अमन व चैन शांति एवं भाईचारा का माहौल कायम होने की दुआ मांगी। 


वहीं डीएसपी गणपति ठाकुर ने अतिथियों को टोपी पहना कर स्वागत किया। उन्होंने  बताया कि रोज़ा अल्लाह की ओर से मनुष्यों की प्रशिक्षण का माध्यम है। यह हमकों खुदा से करीब करता है। खुदा का सच्चा प्रेम पैदा करता है। उसके आगे समर्पण की भावना को मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि हमारे अंदर आत्म नियंत्रण, आत्म समर्पण, अपनी इच्छाओं और भावनाओं पर नियंत्रण की क्षमता पैदा करता है। एक ओर खुदा से संबंध को मजबूत करता है तो दूसरी ओर समाज से संबंध को पैदा करता है। अपने आप पर नियंत्रण रखना सिखाता है और पूरे समाज में सकारात्मक मूल्यों की वृद्धि करता है। 

वहीं इफ्तार पार्टी में अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन भी पहुंचे एसडीओ ने इफ्तार पार्टी में  में सभी समुदाय के लोगों के साथ बैठकर इफ्तार किया। इफ्तार पार्टी में शामिल जिला परिषद सदस्य सुपौल नय्यर आलम, जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमाल खान, थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, जदिया वर्तमान मुखिया पति संजय अग्रवाल सहित सैकड़ों दोनों समुदाय के लोग शामिल हुए।

Suggested News