बिहार के एक DSP साहब सरकारी स्कूल में कटवा रहे थे 'बकरा', शिक्षिका के भारी विरोध पर पहले दिखाया वर्दी का रौब, विवाद बढ़ा तो बकरा छोड़कर भागे हाकिम

बिहार के एक DSP साहब सरकारी स्कूल में कटवा रहे थे 'बकरा', शिक्षिका के भारी विरोध पर पहले दिखाया वर्दी का रौब, विवाद बढ़ा तो बकरा छोड़कर भागे हाकिम

PATNA : अपनी बेहतर पुलिसिंग का दावा करनेवाली पटना पुलिस का बड़ा कारनामा सामने आया है। अपनी वर्दी और पावर का धौंस दिखाते हुए पटना पुलिस में कार्यरत डीएसपी ने जबरन सरकारी स्कूल में बकरा कटवाना शुरू कर दिया। जब स्कूल की महिला शिक्षक ने डीएसपी के काम पर आपत्ति जाहिर की, तो उसे नौकरी से बर्खास्त करवाने की धमकी दे डाली।

मामला रामकृष्ण नगर के पिपरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा है। जहां रविवार को डीएसपी सिंह सर्वेश सिंह बकरा पार्टी का आयोजन कर रहे थे। हालांकि रविवार होने के कारण स्कूल में अवकाश था। लेकिन स्कूल की शिक्षक सीमा देवी मतदाता फॉर्म जमा करने के लिए अचानक स्कूल पहुंच गई। जहां डीएसपी द्वारा परिसर में बकरा कटवाते देख वह हैरान रह गई। 

डीएसपी के सामने जताई आपत्ति

शिक्षक सीमा देवी ने स्कूल में बकरा कटवाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि वह सरकारी स्कूल में बकरा नहीं कटवा सकते। लेकिन डीएसपी साहब उल्टे शिक्षिका पर ही अपना गुस्सा दिखाने लगे। उन्होंने शिक्षिको को नौकरी से बर्खास्त करवाने की धमकी देते हुए कहा कि बकरा यहीं कटेगा, जो करना है करो।

ग्रामीणों के जुटने के बाद किनारे हो लिए साहब

स्कूल में रहे विवाद को लेकर धीरे-धीरे गांव के ग्रामीण भी स्कूल में जुटने लगे। ग्रामीणों को जैसे ही पूरे मामले की जानकारी मिली, उन्होंने डीएसपी को घेरना शुरू दिया। वहीं वर्दी का धौंस दिखाते हुए डीएसपी उनपर भी अपना गुस्सा दिखाने लगे। लेकिन मामला आगे बढ़ता देख, डीएसपी ने अपने कदम वापस खिंच लिए और बकरे को बिना पूरा कटवाए ही वापस लौट गए।

बीडीओ को दी गई मामले की जानकारी

वहीं ग्रामीणों ने इस दौरान घटना की जानकारी संपतचक के बीडीओ को दे दी। जिसके बाद बीडीओ ने पुलिस थाने में जानकारी दी। लेकिन जब तक पुलिस पहुंची मामला शांत हो चुका था। 

नहीं हुई है लिखित शिकायत

मामले में डीईओ अमित कुमार ने बताया सरकारी स्कूल की अपनी गरिमा होती है, वहां इस तरह के काम करना सही नहीं है। उन्होंने बताया कि अभी इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।
 

Find Us on Facebook

Trending News