बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू की अवैध ढूलाई के खिलाफ डीटीओ ने चलाया अभियान, 24 ट्रकों से वसूले 30 लाख रुपए

बालू की अवैध ढूलाई के खिलाफ डीटीओ ने चलाया अभियान, 24 ट्रकों से वसूले 30 लाख रुपए

CHHAPRA : बालू की अवैध खनन रोकने के लिए सरकार द्वारा भले ही पुलिस और प्रशासन में बड़े स्तर पर उठापटक की गई हो, लेकिन इसके बाद भी इस पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। ताजा मामला छपरा जिले का है, जहां परिवहनन विभाग ने अभियान चलाते हुए 24 ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई की है। डीटीओ ने इन ट्रकों के 29.99 लाख रुपए की वसूली की गई है। 

इस कार्रवाई को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी जनार्दन कुमार ने बताया कि यहां लगातार बालू के अवैध ढूलाई की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद जांच अभियान चलाया गया था। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। शनिवार को हुए कार्रवाई में गया। जिला परिवहन पदाधिकारी जनार्दन कुमार, सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह, एमवीआई संतोष कुमार सिंह, ईएसआई अंजनी कुमार पाठक भी शामिल रहे। इसके अलावा डोरीगंज में जमा कर रखे गए अवैध बालू को भी जब्त किया गया। जुर्माना के साथ-साथ धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की भी करवाई की गई। 

जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे के निर्देश पर चलाए गए इस अभियान को लेकर अवैध बालू के भंडारण व परिवहन में शामिल बालू माफियाओं में बेचैनी देखी गई। देर शाम तक प्रशासन का अभियान चलता रहा। मालूम हो कि सारण में बालू के खनन व भंडारण को लेकर राज्य सरकार के स्तर पर भी गाइडलाइन जारी किया गया है।

Suggested News