बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना की वजह से बिहार में 15 जून तक स्कूलों में छुट्टी का पत्र वायरल, जानिये सच्चाई.....

कोरोना की वजह से बिहार में 15 जून तक स्कूलों में छुट्टी का पत्र वायरल, जानिये सच्चाई.....

PATNA:कोरोना संकट के बीच एक पत्र वायरल हो रहा है. वायरल पत्र में सभी स्कूलों में छुट्टी की बात कही गई है. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह का एक कथित पत्र वायरल हो रहा है. वायरल लेटर में लिखा गया है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण 19 मार्च 2021 से सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 15 जून 2021 तक बंद रहेंगे.

राज्य परियोजना निदेशक का फर्जी पत्र वायरल

उस पत्र में कहा गया है कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखेंगे। इसके बाद ऑनलाइन शिक्षक गतिविधियां जारी रह सकती हैं। प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान की अवधि 25 मार्च 2021 तक विस्तारित रूप से चलेगी.

फर्जी है स्कूल बंदी वाला पत्र

पत्र में संजय सिंह राज्य परियोजना निदेशक का कथित हस्ताक्षर भी किया हुआ है. शिक्षा विभाग से जब इस बारे में जानकारी ली गई तो यह पता चला कि राज्य परियोजना निदेशक ने इस तरह का कोई पत्र जारी नहीं किया है. मतलब साफ है कि किसी ने जानबूझ कर फर्जी पत्र तैयार कर उसे वायरल किया है। वहीं, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि जो पत्र वायरल किया जा रहा वो फर्जी है। इस संबंध में हमने केस दर्ज करने के लिए भी कहा है। 


Suggested News