बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में मुसलाधार बारिश से गड्ढों में भर गया पानी, लोगों ने सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध

वैशाली में मुसलाधार बारिश से गड्ढों में भर गया पानी, लोगों ने सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध

VISHALI: पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित हो गया है। कई जगहों पर पानी का जल जमा हो गया है और बड़े-बड़े गड्ढे में पानी भरे होने के कारण कई दुर्घटनाएं भी हो रही है। बिदुपुर बाजार से लेकर गणिनाथ घाट रोड में जर्जर सड़क पर पानी भर गया है और सड़क से पानी निकासी का कोई वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध नहीं है। जिसको लेकर जल जमाव से परेशान लोगों ने सड़क पर ही धान की बुवाई कर विरोध प्रदर्शन किया। 

विदित हो कि उस सड़क से लगभग 13000 लोगों का प्रतिदिन आना जाना होता है। प्रतिदिन इस सड़क से 1000 स्कूली बच्चे घुटने भर पानी में तैरकर स्कूल जाने को मजबूर है और 10 से 15 दुर्घटना भी प्रतिदिन हो रही है। इस सम्बंध में भारतेंदु ऋतुराज ने बताया कि अगर प्रशासन के द्वारा पंचायत वासियों को इस कीचड़ भरी सड़क से मुक्ति नहीं दिलाया गया तो बिदुपुर प्रखंड कार्यालय में ग्रामीणों के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

विरोध प्रदर्शन में मृत्यंजय कुमार सिंह, मनोज साह, राकेश ठाकुर, दिलीप कुमार अम्बष्ट, राजेंद्र प्रसाद अम्बष्ट, धर्मवीर रजक, दिनेश राय, अनिल राय, राजगीर शर्मा तथा सैंकरो ग्रामीणों ने उपस्थित होकर प्रशासन से जल जमाव और कीचड़ मुक्त सड़क की मांग की है। वहीं दूसरी ओर लालगंज नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 15 अगरपुर में स्थानीय लोगों के घर एवं प्राथमिक विद्यालय में नाला का पानी घुस गया है।

जिससे लोगों का रहना दुश्वार हो चुका है। बताया गया कि पिछले कई दिनों से हो रहे बारिश एवं नगर परिषद के नाला का एग्जिट प्वाइंट होने के कारण वार्ड संख्या 15 में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। नाला से ऊपट कर बह रहे गंदा पानी एवं बारिश के पानी लोगों के घर में घुस गया है सड़क जलमग्न हो गया है। वहीं उक्त पानी से निकलने वाले बदबू से लोगों में महामारी जैसे बीमारी फैलने की भी आशंका जताई जा रही है।

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News