बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोट के कारण इस आईपीएल में नहीं नजर आएंगे कई स्टार खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट की बढ़ गई है चिंता

चोट के कारण इस आईपीएल में नहीं नजर आएंगे कई स्टार खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट की बढ़ गई है चिंता

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के शुरू होने में सिर्फ आठ दिन का समय बचा है। लेकिन अभी तक यह निश्चित नहीं है कि कौन कौन से स्टार खिलाड़ी इस सीजन में हिस्सा लेंगे। अब तक जो जानकारी सामने आई है। उसके अनुसार लगभग नौ खिलाड़ी ऐसे हैं. जो आईपीएल के पूरे सीजन या शुरूआती कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। इनमें भारत के स्टार गेंदबाज मो. शामी भी शामिल हैं। 

लगातार दो सीजन के फाइनल में पहुंची गुजरात टाइंटस के लिए नया सीजन चिंता बढ़ानेवाला है। उनके कप्तान हार्दिक पांड्या अब एमआई में चले गए हैं। वहीं मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे. शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है. हालांकि गुजरात टीम ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भी गुजरात टीम को झटका दिया है. वो शुरुआती 1 या 2 मुकाबलों से बाहर होंगे. उन्हें घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट का फाइनल खेलना रहेगा. इसके बाद ही वो टीम से जुड़ेंगे।

लखनऊ के लिए नहीं खेलेंगे मार्क वुड

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को भी झटका लगा है. इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड भी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज अमेरिका में होनेवाली टी-20 विश्व कप के लिए ईसीबी ने आईपीएल से नाम वापस लेने के लिए कहा था। 

केकेआर के लिए भी मुश्किल

मुश्किलें केकेआर के लिए भी है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के दो प्लेयर जेसन रॉय और गस एटकिंसन ने भी अपना नाम वापस ले लिया है. ओपनर जेसन रॉय ने निजी कारणों से नाम वापस लिया है. जबकि एटकिंसन को जून में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है.जेसन की जगह इंग्लैंड के फिल साल्ट और एटकिंसन की जगह श्रीलंका के दुश्मंथा चमीरा को रिप्लेस किया गया है.

आईपीएल के सबसे फेवरेट टीम सीएसके के लिए खेलनेवालेन्यूजीलैंड के स्टार ओपनर डेवॉन कॉन्वे  भी अंगूठे में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वो करीब 8 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

इसी तरह राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोट के कारण आईपीएल सीजन से ही बाहर हो गया हैं. वो पिछला आईपीएल भी चोट के कारण नहीं खेल सके।

सूर्या ने भी बढ़ाई चिंता

टी20 क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी मुंबई इंडियंस टीम की टेंशन बढ़ा दी है. वो अभी सर्जरी से उबर रहे हैं. उन्होंने जनवरी में हर्निया की सर्जरी कराई. वे अभी NCA में है. सूर्या मुंबई के पहले दो मैचों से बाहर रह सकते हैं

दिल्ली टीम से बाहर हुए हैरी ब्रूक

ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को भी तगड़ा झटका लगा है. उनकी टीम से इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक बाहर हो गए हैं, जिन्हें दिल्ली कैप‍िटल्स ने 4 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. अब दिल्ली की टीम उनके र‍िप्लेसमेंट को तलाश रही है


Suggested News