बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसे का भुगतान नहीं होने पर अस्पताल ने मृतक के शव लौटाने से किया इनकार, गुस्साए परिजनों ने जमकर किया बवाल, पुलिस को देना पड़ा दखल

पैसे का भुगतान नहीं होने पर अस्पताल ने मृतक के शव लौटाने से किया इनकार, गुस्साए परिजनों ने जमकर किया बवाल, पुलिस को देना पड़ा दखल

MUZAFFARPUR : दलालों के चंगूल में फंसकर अपने बच्चे को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल ले जाना एक परिवार को महंगा पड़ गया। न सिर्फ उचित इलाज के अभाव में बच्चे की मौत हो गई, बल्कि जब उसके शव ले जाने की मांग अस्पताल से की गई तो उन्होंने यह कहकर शव सौंपने से इनकार कर दिया कि इलाज के पैसों का पूरा भुगतान होने के बाद ही शव वापस मिलेगा। अस्पताल प्रबंधन की इस मनमानी को लेकर परिजन और उनके साथ लोग आक्रोशित हो गई और अस्पताल कर्मियों से  साथ मारपीट शुरू कर दी।  इस दौरान सड़क भी जमकर प्रदर्शन हुआ। स्थिति को बिगड़ता देख पुलिस को दखल देना पड़ा, जिसके बाद शव को परिजनों के हवाले किया गया।

यह पूरा मामला- ज़िले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के जूरण छपरा से जुड़ा हैं,  जहां 14 साल साल के बच्चे के दिल में बीमारी के इलाज के लिए तीन दिन पहले लाया गया था। इस दौरान एक दलाल उन्हें बेहतर इलाज की बात एक ऐसे अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां बीमारी से जुड़ा कोई विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। दो दिन में सही इलाज नहीं मिलने के कारण देर शाम बच्चे की मौत हो गई। वहीं इस दौरान इलाज के नाम पर लगभग सवा लाख का लंबा चौड़ा बिल परिजनों को थमा दिया गया। 

अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि पैसे देकर डेड बॉडी रिलीज करा सकते हैं। जबकि परिजन इतने पैसे देने की स्थिति में नहीं थे। उन्होंने सुबह तक इस बात का इंतजार किया कि शायद इस पर अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कोई पहल हो। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

इसी बीच मृतक के गांव से सैंकड़ों की संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए और  देखते ही देखते हैं उग्र परिजनों और अस्पताल के कर्मियों के बीच जमकर मारपीट होने लगी। हालांकि बीच बचाव कर पुलिस की टीम और कुछ लोग जरूर शांत कराया लेकिन पुलिस के सामने देखिए किस तरह से अस्पताल प्रशासन और पीड़ित परिवार के सदस्यों की जमकर मारपीट हुई ।

मामले में पूछे जाने पर एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने कहा कि इलाज के क्रम में बच्चों की मौत हो गई थी जिसको लेकर विवाद हुआ था दोनों तरफ से मारपीट हुई है अस्पताल और पीड़ित परिवार के बीच मामले को निपटाया गया है। दोनों पक्षों का बॉन्ड भरवाया गया है और यह हिरायत दी गई है कि इस तरह की घटना आगे नहीं हो अन्यथा  कांड दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि शव को भी परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

REPORTED BY MANI BHUSHAN SHARMA

Suggested News