बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मैट्रिक की परीक्षा छूटने के डर से जाम में फंसी छात्राओं ने सेंटर पहुंचने के लिए एनएच पर लगाई 2 किमी की दौड़, कैमरे में कैद हुई तस्वीर

मैट्रिक की परीक्षा छूटने के डर से जाम में फंसी छात्राओं ने सेंटर पहुंचने के लिए एनएच पर लगाई 2 किमी की दौड़, कैमरे में कैद हुई तस्वीर

KAIMUR :  कैमूर जिले के मोहनिया में 11 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा चल रही है । परीक्षा केंद्रों पर समय निर्धारित है कि निर्धारित समय से विलंब होने पर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। इसी बीच शहर और एन एच 2 पर भीषण जाम लग गया। परिजनों के साथ वाहन से आ रही छात्राएं भी जाम में फंस गई। कुछ देर इंतजार करने के बाद भी जब गाड़ियां आगे नहीं बढ़ी तो छात्राओं ने सड़क पर ही दौड़ना शुरू कर दिया। लगभग दो किलोमीटर की दौड़ पूरी कर छात्राएं पहुंची परीक्षा सेंटर पर। जहां परीक्षा छूटने के डर से दौड़ती हुई छात्राओं का वीडियो कैमरे में कैद हो गया है। शहर में पिछले एक हफ्ते से भीषण जाम लग रहा है। जाम छुड़ाने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ एनएचएआई की टीम भी लगी रहती है लेकिन सब बेअसर दिखा।

मोहनिया के nh2 और चांदनी चौक पर इन दिनों लग रहे भीषण जाम से यात्रियों को तो छोड़िए लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है,एनएचएआई की लापरवाही के कारण शुक्रवार की अहले सुबह से ही nh2 पर लगे भीषण जाम के कारण मैट्रिक की परीक्षा देने के लिए दूरदराज से आ रही छात्राएं जाम में फंस गई । ऐसे में जाम छुड़ाने के लिए ना तो एनएचएआई दिखी ना ही मोहनिया पुलिस जिसका नतीजा हुआ परीक्षा छूटने के डर से छात्राएं लगभग 2 किलोमीटर दौड़ते हुए अपने परीक्षा सेंटर तक पहुंची।

हालांकि इस दौरान परीक्षा सेंटर पर किसी तरह छात्राएं पहुंच तो गई लेकिन अगर ऐसी स्थिति जाम की बनी रही तो दूसरी पाली में परीक्षा देने आने वाली छात्राओं की परीक्षा छूट भी सकती है। वही जाम की सूचना मिलते ही मोहनिया थाना अध्यक्ष ललन कुमार दल बल के साथ nh2 पटना मोड़ के समीप पहुंचे जहां बारी-बारी से वाहनों का परिचालन शुरू कराया जा रहा है।

इस मामले में स्थानीय लोगों ने कहा कि गलत रूटों से लगातार वाहनों का परिचालन हो रहा है और एनएचएआई की लापरवाही के कारण जाम लग रहे हैं। ऐसे में बच्चों की मैट्रिक की परीक्षा देखते हुए जाम से निजात दिलाने के लिए एनएचएआई व प्रशासन को कोई ठोस पहल करनी चाहिए।

Suggested News