बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नगर परिषद के उदासीन रवैये से महीनों से नहीं हुआ कचरे का उठाव, लोगों में सताने लगा है बीमारी फैलने का डर

नगर परिषद के उदासीन रवैये से महीनों से नहीं हुआ कचरे का उठाव, लोगों में सताने लगा है बीमारी फैलने का डर

KISHANGANJ :- जहां एक तरफ स्वच्छता को लेकर सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही है,  ताकि गंदगी न फैले शहर मोहल्ला और गांव में गंदगी न हो और साफ सफाई से चारों तरफ़ स्वच्छ वातावरण बना रहे लेकिन कर्मचारियों की शिथिलता और नगर परिषद के उदासीनता के कारण स्वच्छता का यह सपना धरी की धरी रह जाती है।

 तस्वीरें नगर परिषद क्षेत्र फरिंगोरा वार्ड नं 09 व 10 का है जहां महीनों से कचरे के डस्टबिन के डिब्बे को साफ नही किया गया है। कचरे के डस्टबिन भर जाने के बाद भी खाली कर सफाई नही करने के कारण कचड़ा आसपास फैलने लगता है जिससे गन्दगी उत्पन्न होती है और लोगों को गन्दी बदबू से भी परेशानी होने के साथ साथ कचरे फेकने की भी बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाती है। स्थानीय लोगों के अनुसार चार से पांच  महीना पहले डस्टबिन एक बार साफ किया गया था। जिसके बाद डिब्बा फिर से भर गया। गन्दगी आसपास फैलने लगी लेकिन नगर परिषद के सफाई कर्मी से इसे उठाना तो दूर, अब  झांकते तक नहीं है।

स्थानीय लोगों में निर्वाचित वार्ड सदस्य से भी नाराजगी जाहिर किया कि यह लोग एक बार जीत जाने के बाद दोबारा झांकने तक नही आते है। जहां एक तरह सरकार साफ सफाई को लेकर कई तरह के अभियान चला रहे है और  नगर परिषद क्षेत्र के यह हालत सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रही है। लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी महामारी के बाद भी नगर परिषद में सफाई को लेकर गंभीरता नजर नहीं आती है, न ही स्थानीय पार्षद ही इसको लेकर चिंतित दिखते हैं।  जरूरत है संबंधित अधिकारियों को इस और ध्यान देना की साफ सफाई  का काम समय रहते करने की ताकि शहर मोहल्ला और गांव स्वच्छ बनाया जा रहे और गन्दगी के कारण होने वाले बीमारियों से लोगों को बचाया जा सके


Suggested News