बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही ने वृद्ध की ली जान, एक साथ तीन ऑपरेशन कर दिया

प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही ने वृद्ध की ली जान, एक साथ तीन ऑपरेशन कर दिया

शेरघाटी (गया). प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही के कारण शेरघाटी में एक वृद्ध की जान चली गई। घटना रविवार की दोपहर 12 बजे की है। अनुमंडलीय अस्पताल के पीछे जीवन रेखा अस्पताल में इलाज कराने आए 55 वर्षीय वृद्ध की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार व्यक्ति रोशन गंज थाना क्षेत्र के इटावा गांव के निवासी रघुनंदन पासवान अपने परिजनों के साथ हर्निया के ऑपरेशन करवाने आया था, लेकिन चिकित्सकों ने बिना पूछे ही तीन ऑपरेशन कर दिया, जिससे व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद चिकित्सकों ने अस्पताल छोड़कर फरार हो गए हैं और परिजनों को इसकी सूचना तक नहीं दी।

कुछ देर बाद परिजन मरीज से मिलने पहुंचाे तो देखा कि व्यक्ति बेसुध हालत में पड़ा हुआ है, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और व्यक्ति की मौत हो चुकी थी।घटना के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं सूचना के बाद पहुंची शेरघाटी थाने की पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन परिजनों ने मुआवजे की मांग एवं चिकित्सकों की गिरफ्तारी व अस्पताल को सील करने की मांग को लेकर शव को अस्पताल से बाहर नहीं निकालने दिया।परिजनों का कहना है कि चिकित्सकों की लापरवाही के कारण रघुनंदन पासवान की मौत हुई।


वहीं इसकी जानकारी डॉक्टर उदय कुमार यादव को दी गई तो उन्होंने गाली गलौज करते हुए परिजनों को अभद्र भाषा का प्रयोग किया, जिससे परिजन और उग्र हो गए और कार्रवाई करने की मांग करने लगे। मृतक व्यक्ति के 5 बच्चे हैं, जिसमें दो पुत्र एवं तीन बेटी है। मृतक कहीं प्रदेश में रहकर परिजनों को कमाकर भरण-पोषण करता था, लेकिन बीमार होने के कारण वह घर चला आया था। जब इलाज कराने आया तो उसकी मौत हो गई। हालांकि उक्त घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने शेरघाटी थाने में नामजद मुकदमा दर्ज करवाने का आवेदन दिया है। वहीं चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों पर भी मुकदमा दर्ज करवाया है। 

वहीं मृतक रघुनदन पासवान के पुत्र अजय कुमार ने बताया कि इलाज को लेकर पहले अस्पताल के कर्मियों के द्वारा भ्रमित किया गया। इसके बाद बिना कहे हर्निया का ऑपरेशन अपेंडिक्स का ऑपरेशन एवं बवासीर का ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन के बाद सिलाई भी नहीं की गई तब तक मौत हो गई और चिकित्सक पिताजी को छोड़कर फरार हो गए। वहीं उक्त घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा आवेदन दिया गया है। मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News