बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में ताजिया जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दर्जनों लोग झुलसे

बांका में ताजिया जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दर्जनों लोग झुलसे

BANKA : मातम का पर्व मोहर्रम पूरे जिले में मनाया जा रहा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद भी है। लेकिन एक चूक से बड़ी घटना होते-होते रह गया। हम बात कर रहे हैं बांका के कटोरिया प्रखंड अंतर्गत मोहर्रम को लेकर निकलने वाली ताजिया जुलूस की। जहाँ हाई वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आने से जुलूस में शामिल करीब दर्जन भर लोग झुलस गए। 


सभी झुलसे लोगों को कटोरिया रेफ़रल अस्पताल लाया गया। जहां सभी का ईलाज जारी है। घटना बाँका जिले के सुईया थाना क्षेत्र के अबरखा की है। घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के जैरुआ गांव से तजिया अखाड़ा के लिये निकला था और अबरखा आते-आते बिजली तार की चपेट मैं आ गया। घटना को लेकर कुछ समय के लिये जुलूस में अफरातफरी का माहौल भी कायम हो गया था। 

घटना की जानकारी मिलते ही बाँका एसडीएम अरुण कुमार सिंह और बेलहर एसडीपीओ कटोरिया रेफ़रल अस्पताल पहुंचकर लोगो से घटना की जानकारी लेते हुए अस्पताल प्रबंधन से ईलाज ढंग से करने का निर्देश दिया। साथ ही विजली विभाग के लापरवाह कर्मी के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने की बात भी कही।

गौरतलब है कि मोहर्रम के दौरान तजिया जुलुस को लेकर सुबह और शाम तब तक बिजली आपूर्ति ठप्प रहती है। जब तक कि सभी ताजिये अपने निश्चित स्थान पर लौट नहीं जाये। लेकिन बांका में बिजली आपूर्ति हो रही थी। जिससे यह हादसा हो गया। 

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News