बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में एसडीओ के निरीक्षण में बाढ़ पूर्व तैयारी की खुली पोल, दर्जनों स्थानों पर मिले बड़े रेनकट, बालू की जगह भरे जा रहे मिट्टी

मोतिहारी में एसडीओ के निरीक्षण में बाढ़ पूर्व तैयारी की खुली पोल, दर्जनों स्थानों पर मिले बड़े रेनकट, बालू की जगह भरे जा रहे मिट्टी

MOTIHARI : मोतिहारी में जल संसाधन विभाग की बाढ़ पूर्व तैयारी की पोल खुल गयी है। अरेराज एसडीओ के चम्पारण तटबंध के निरीक्षण में भारी अनियमितता देखने को मिली है। अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के गंडक नदी चम्पारण तटबंध पर संवेदनशील अरेराज से संग्रामपुर प्रखंड के दर्जनों स्थान पर बड़ा बड़ा रेनकट देखकर एसडीओ भड़क गए। जलसंसाधन विभाग के सहायक अभियंता व कनीय अभियंता को त्वरित रेनकट को दुरुस्त करने का सख्त निर्देश दिया गया। 

वही तटबंध पर अतिक्रमण को सूचीबद्ध कर अंचल को रिपोर्ट नहीं देने या अपने स्तर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर भी जलसंसाधन विभाग के पदाधिकारियो की खबर ली गयी। वही निरीक्षण के दौरान बाढ़ में तटबंध के बचाव के लिए बोरा में सेंड के जगह मिट्टी भरते व दो वर्ष पुराना प्लास्टिक का बोरा प्रयोग करते देख एसडीओ भौचक रह गए।

इस दौरान जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को कार्य मे सुधार लाने व बाढ़ की तैयारी में लापरवाही बर्दाश्त नही होने की बात कही गयी। वही एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट को जिला पदाधिकारी को  भेजा जाएगा । एसडीओ के निरीक्षण से जल संसाधन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें की मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडल के चंपारण तटबंध के नगदहा से डुमरिया तक का निरीक्षण बुधवार को एसडीओ अरुण कुमार द्वारा किया गया। इस दौरान जहाँ बाढ़ पूर्व की गई तैयारी में भारी अनियमितता पायी गयी। वही तटबंध की सुरक्षा को लेकर दो दो किलोमीटर पर तैनात कर्मी निरीक्षण के दौरान कही नही दिखे। एसडीओ ने बताया कि तीन दिनों के अंदर सभी रेनकट को ठीक करने व अतिक्रमण पर कार्रवाई करने का सख्त निर्देश सहायक अभियंता को दिया गया। वही एसडीओ ने बताया कि जांच रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को भेजा जा रहा है। मौके पर सहायक अभियंता ,कनीय अभियंता ,सीओ सहित उपस्थित थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News