जनसुनवाई के दौरान सीएम ने फोन कर अधिकारी को हरकाया, कहा- भाई आंगनबाड़ी सेविका बहाली में अनियमितता के बहुत मामले आ रहे हैं, क्यों?

जनसुनवाई के दौरान सीएम ने फोन कर अधिकारी को हरकाया, कहा- भाई आंगनबाड़ी सेविका बहाली में अनियमितता के बहुत मामले आ रहे हैं, क्यों?

पटना. बिहार में आंगनबाड़ी सेविका की बहाली में अनियमितता को लेकर सीएम नीतीश ने अधिकारी को हरकाया. सीएम ने जनसुनवाई के दौरान एक मामले की सुनावई करते ही अधिकारी को फोन किया और अधिकारी से पूछा कि भाई आंगनबाड़ी सेविका बहाली में अनियमितता के बहुत मामले आ रहे हैं, ऐसे क्यों. उन्होंने इसको लेकर अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भी निर्देश दिये.

स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड के बाद सबसे अधिक शिकायतें समाज कल्‍याण विभाग से जुड़ी समेकित बाल विकास परियोजना (आंगनबाड़ी) की आईं. कई लोगों ने आंगनबाड़ी और आइसीडीएस के कार्यालय में गलत तरीके से बहाली की शिकायत की. इस बीच मुख्‍यमंत्री लोगों को संबंधित अधिकारी के पास भेजते रहे. एक बार उन्‍होंने संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर कहा कि वे सभी लोगों की शिकायतें ठीक से सुनें और समझें.

इस सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य व समाज कल्याण विभाग से जुड़े मामलों को सुने. महीने के दूसरे सोमवार के लिए पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, सूचना प्रावैधिकी,  कला संस्कृति एवं युवा, वित्त, श्रम संसाधन व सामान्य प्रशासन विभाग तय है.


Find Us on Facebook

Trending News