बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक कार से भारी मात्रा में सिमकार्ड के साथ नेपाली करेंसी किया बरामद, तीन अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधी गिरफ्तार

वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक कार से भारी मात्रा में सिमकार्ड के साथ नेपाली करेंसी किया बरामद, तीन अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधी गिरफ्तार

GOPALGANJ :  लोकसभा चुनाव को लेकर सभी चेक पोस्टों पर पुलिस की चेकिंग बढ़ गई है। इसी दौरान जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कार सवार को रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो कार में रखे भारी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के सिमकार्ड और नेपाली करेंसी बरामद किया गया। वही तीन अंतर्राष्ट्रीय साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। अपराधियो की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कलिया चौक थाना क्षेत्र के सुजापुर निवासी बेलाल शेख के 24 वर्षीय बेटा मोहम्मद असमाउल शेख, ब्रोमोतोर निवासी रियाजुल शेख के 34 वर्षीय बेटा मोहम्मद इकबाल हुसैन तथा मोसिमपुर निवासी बासेत का 39 वर्षीय बेटा नूर आलम के रूप में किया गया है। फिलहाल, गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही हैं।  

दरअसल इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि लोक सभा चुनाव को देखते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। यूपी से आने वाले सभी वाहनों की सघन जांच किया जा रही है। वहीं कुचायकोट थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान  यूपी-बिहार के बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच की। इस दौरान वेस्ट बंगाल नंबर की एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 8774 विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड मिले, साथ ही 18800 नेपाली करेंसी बरामद किया गया। जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया। वही पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए कार को भी जब्त कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी है।

 एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दिल्ली से सिम कार्ड खरीद कर नेपाल लेकर जाने की सभी की तैयारी थी। कुछ सिमकार्ड एक्टिवेट है और कुछ नहीं है। पुलिस को मिले मोबाइल फोन में लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन किया गया है। पुलिस इस गिरोह से जुड़े अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करने में जुटी हुई है।नेपाल के काठमांडू में इनका ठिकाना है, वही से ऑपरेट कर रहे थे जो अंतरराष्ट्रीय गैंग है। फिलहाल फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंकेज पर काम हो रहा।

REPORT - MANAN AHMAD

Suggested News